CM वीरभद्र ने भाजपा पर बोला बड़ा हमला, बाली-मनकोटिया पर दिया यह बयान

Thursday, Jul 13, 2017 - 11:23 PM (IST)

कुल्लू: कई सियासी मायनों से लवरेज जी.एस. बाली द्वारा मेजर मनकोटिया से मन की बात किए जाने के विषय पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि जाहिर है कि दोनों का मन एक ही है। कांगे्रस में गुटबाजी और अलग-थलग होने के मसले पर मुख्यमंत्री बोले कि कांग्रेस में ऐसा कुछ नहीं है। भाजपा में हर रोज जूतमपैजार हो रही है। पिछले कई शिलान्यासों पर काम शुरू न हो पाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि किसी भी विकास कार्य के लिए जब बजट आता है तो पहले टैंडर होते हैं, कागजात तैयार होते हैं फिर कार्य का आबंटन होने के बाद कार्य शुरू होता है। हम चट मंगनी पट ब्याह तो नहीं कर सकते। वीरवार को कुल्लू दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने कई उद्घाटन और शिलान्यास किए। इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं कर कुल्लू को तोहफे भी दिए। चुनावी वर्ष में मुख्यमंत्री के दौरे से लोगों ने जो भी मांग रखी मुख्यमंत्री ने उसे स्वीकार कर लिया। 



भाजपाइयों को हुआ केंद्र फोबिया 
केंद्र की योजनाओं के उद्घाटन करने संबंधी भाजपा के बयान पर मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि भाजपाइयों को केंद्र फोबिया हो गया है। केंद्र और राज्यों की सरकारें कोई अलग नहीं होतीं। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि पार्टी में जो गतिरोध पैदा करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्ती से निपटेंगे और दूध से मक्खी की तरह निकालकर फैंकेंगे। ऐसे लोगों को चिन्हित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ भाजपा के एजैंट हैं कांग्रेस में, जिन पर कार्रवाई होगी। भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपाइयों को विकास कार्य नजर नहीं आ रहे हैं। इनकी दूरबीन के शीशे पता नहीं कहां बनते होंगे। हिमाचल प्रदेश में 127 डिग्री कालेज हैं। इनमें 98 प्रतिशत मेरे द्वारा खोले हुए कालेज हैं। मैडीकल कालेज पहले एक ही था, अब प्रदेश में 5 मैडीकल कालेज चलेंगे। इनमें हमीरपुर के लिए भी मैडीकल कालेज मंजूर है और जैसे ही फोरैस्ट क्लीयरैंस मिलती है तो इसे खोला जाएगा। बिलासपुर में एम्स के लिए हमारी सरकार ने जमीन दे दी है। 



खीरगंगा को रोप-वे के लिए होगा सर्वे
उन्होंने शाट गांव में जनसभा करते हुए खीरगंगा को रोप-वे बनाने के लिए जल्द सर्वे करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए कि जल्द मणिकर्ण सड़क को चौड़ा किया जाए और तंग बिंदुओं पर बिना देर किए कार्य हो। पर्यटन विकास के लिए यह जरूरी है। इस दौरान उन्होंने शाट हाई स्कूल को अपग्रेड कर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनाने व बड़ोगी प्राइमरी स्कूल को अपग्रेड कर मिडल स्कूल करने की घोषणा की। गनाखला में प्राइमरी स्कूल खोलने को मंजूरी दी। कसोल मिडल स्कूल को हाई स्कूल करने, सब्जी मंडी शाट से पीणी को पुल बनाने व भ्रैण से बिजली महादेव सड़क को तैयार करने जैसे कार्यों को उन्होंने स्वीकृति दी। मुख्यमंत्री ने छरोडऩाला बड़ोगी सड़क, छरोडऩाला कशावरी सड़क व बारहहार सड़क के सुदृढ़ीकरण का नींव पत्थर, शिलिहार ऊठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास, शाट में सब्जी मंडी का लोकार्पण व शाट में ही एक पेयजल योजना का शिलान्यास सहित अन्य शिलान्यास व उद्घाटन किए।



नाम लिए बिना की नड्डा की तारीफ 
मुख्यमंत्री ने मैडीकल कालेज के बारे में कहा कि बिलासपुर में मैडीकल कालेजों का बाप खुलने जा रहा है। बिलासपुर में एम्स के लिए हमारी सरकार ने जमीन दी है और यह उनकी देन है जो केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री हैं। मुस्कुराते हुए मुख्यमंत्री ने नाम लिए बिना कहा कि केंद्रीय मंत्री ने एम्स के लिए बिलासपुर इसलिए चुना क्योंकि वहां उनका घर है। 



महेश्वर पक्के नहीं कच्चे भाजपा वाले
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पद से हटाना भाजपा के हाथ में नहीं है। न ही मुझे हटाना महेश्वर के वश की बात है। महेश्वर सिंह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि महेश्वर पक्के नहीं बल्कि कच्चे भाजपा वाले हैं। पहले भाजपा में रहे फिर कांग्रेस में आए, ऐसे आदमी पर कौन विश्वास करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे आदमी की बीवी भी उन पर विश्वास नहीं करेगी।