Himachal: सीएम सुक्खू आज हमीरपुर को दे सकते हैं नगर निगम का दर्जा

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 12:12 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का इस बार का हमीरपुर दौरा दिवाली की खुशियां लेकर हमीरपुर वासियों के लिए आएगा। मुख्यमंत्री सुक्खू अपने गृह जिले की सबसे पुरानी नगर परिषद हमीरपुर को नगर निगम बनाने की घोषणा इस दौरे में कर सकते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री हमीरपुर शहर को नगर निगम बनाने से पहले स्मार्ट सिटी की तरह हमीरपुर को बनाने के लिए लाखों रुपए के विकास कार्यों के भी उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन और कांग्रेस नेताओं की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

मुख्यमंत्री आज दोपहर बाद लगभग सवा एक बजे एनआईटी हमीरपुर के हैलीपैड पर उतरने के बाद सर्किट हाऊस पहुंचेंगे। उसके बाद मुख्यमंत्री वार्ड नंबर-2 के पार्क का सौंदर्यीकरण, कार पार्किंग, वरिष्ठ नागरिक कक्ष व महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। मुख्यमंत्री हिमाचली संस्कृति एवं वाद्य यंत्र की प्रतिमाओं का डांगक्वाली चौक व प्रताप नगर चौक पर लोकार्पण करेंगे। इस पर 42 लाख रुपए खर्च हुए हैं।

मुख्यमंत्री वार्ड नंबर-6 बस स्टैंड के सामने महारानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का अनावरण एवं शहर में निर्मित 12 आधुनिक शौचालयों व खेल परिसर के सौंदर्यीकरण का लोकार्पण करेंगे। इस पर 90 लाख रुपए की राशि खर्च हुई है। वहीं मुख्यमंत्री स्ट्रीट वैंडर मार्कीट व वर्षाशालिका भोटा चौक तथा अस्पताल चौक के नवीनीकरण का लोकार्पण करेंगे। इस पर 70 लाख खर्च हुए हैं। 

मुख्यमंत्री 20 अक्तूबर को सुबह 10 बजे  डाॅ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद करीब सवा 11 बजे वह जोलसप्पड़ में डाॅ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज में 37 करोड़ की लागत से बनने वाले ऑडिटोरियम और प्रधानाचार्य आवास की आधारशिला रखेंगे। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News