Himachal: अध्यापकों के साथ विद्यार्थी भी विदेश में एक्सपोजर विजिट पर जाएंगे : सीएम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 10:22 PM (IST)

सोलन (पाल): राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोठी देवरा घट्टी स्कूल में सीएम ने कहा कि गुणात्मक शिक्षा पर राज्य सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है तथा पहली बार 200 अध्यापकों को सिंगापुर में एक्सपोजर विजिट पर भेजा गया है। अगले वर्ष से राज्य सरकार अध्यापकों के साथ विद्यार्थियों को भी एक्सपोजर विजिट पर विदेश भेजेगी। मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोठी देवरा घट्टी स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन शिक्षण संस्थानों के भवनों का निर्माण कार्य 60 प्रतिशत पूरा हो चुका है, उन्हें पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाएगी ताकि 2 वर्षों के भीतर ही ये बनकर तैयार हो जाए।

इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. धनी राम शांडिल, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, विधायक विनोद सुल्तानपुरी, बावा हरदीप सिंह सहित अनेक गण्यमान्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जनसमस्याएं भी सुनी। सीएम ने कहा कि 14 वर्ष की आयु वर्ग में भी जिला और राज्य स्तर पर टूर्नामैंट का आयोजन किया जाएगा। 

कड़े फैसलों से नाराजगी जरूर लेकिन परिणाम सुखद आएंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 99 प्राथमिक स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या शून्य थी, जिन्हें राज्य सरकार ने बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि कड़े फैसलों से थोड़ी नाराजगी जरूर हो सकती है, लेकिन आने वाले समय में सुखद परिणाम सामने आएंगे। सुक्खू ने कहा कि हमें सोचना होगा कि सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या कम क्यों हो रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News