पूर्व सरकार के कर्जे को भरने के लिए कई हजार करोड़ की जरूरत : सुक्खू

Saturday, Feb 04, 2023 - 11:53 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): पूर्व भाजपा की जयराम सरकार ने प्रदेश को इतने करोड़ के कर्जे में डुबोया है कि उसको भरने के लिए कई हजार करोड़ रुपए लगेंगे। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कही। अपने गृह जिले के ऐतिहासिक गांधी चौक पर आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि अभी सरकार को बने कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन विपक्ष को सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों व प्रदेश पर पड़े आॢथक बोझ को कम करने वाले सरकार के निर्णयों से आपत्ति हो रही है। यही कारण है कि विपक्ष सरकार द्वारा बिना बजट व स्टाफ के खोले गए 900 से ज्यादा संस्थानों को बंद करने के निर्णय का रोना रो रहा है। इस दौरान बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, सदर विधायक आशीष शर्मा, भोरंज के विधायक सुरेश कुमार, कांगड़ा बैंक के चेयरमैन कुलदीप पठानिया व मुख्यमंत्री के सलाहकार सुनील बिट्टू भी विशेष रूप से मौजूद रहे। 

अनाथ बच्चों की 27 साल तक माता-पिता सरकार होगी 
उन्होंने कहा कि अनाथ बच्चों की 27 साल तक सरकार ही माता-पिता होगी। कोई भी बच्चा अनाथ हो गया तो उसका ख्याल सरकार रखेगी तथा उनको 27 साल के बाद 4 बिस्वा भूमि भी सरकार देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 6000 अनाथ बच्चों के लिए सरकार ही सब कुछ होगी। 

हमीरपुर जिले का भाग्य, दोनों पार्टियों के मुख्यमंत्री मिले
उन्होंने कहा कि जिले का भी भाग्य होता है और हमीरपुर जिले का भाग्य है कि यहां से भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टियों के मुख्यमंत्री मिले हैं। उन्होंने कहा कि शिमला जिले से वीरभद्र सिंह के रूप में 6 बार कांग्रेस के ही मुख्यमंत्री रहे तथा कांगड़ा जिले से भाजपा के शांता कुमार मुख्यमंत्री रहे हैं लेकिन हमीरपुर जिले से पहली बार भाजपा से 1998 में प्रेम कुमार धूमल मुख्यमंत्री बने थे और अब मैं कांग्रेस से मुख्यमंत्री बना हूं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिले की जनता पढ़ी-लिखी है तथा हमीरपुर की जनता ने सोच-समझ कर अपना वोट डाला और मुझे मुख्यमंत्री बनाया। इसके लिए मैं हमीरपुर की जनता का हमेशा ऋणी रहूंगा। 

हमीरपुर से पीछे छूटा गौरव फिर हासिल हुआ 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमीरपुर जिले को दोबारा से वह गौरव हासिल हुआ है, जो पीछे छूट गया था। हिमाचल आने वाले समय में ग्रीन राज्य के रूप में उभरेगा। इसके लिए एक ग्रीन कॉरिडोर बनेगा, जिसमें हमीरपुर, बड़सर व नादौन विस क्षेत्र भी जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी समय में 1000 इलैक्ट्रिकल बसें प्रदेश में चलाई जाएंगी। 

हमीरपुर मेडिकल काॅलेज बनेगा देश का बैस्ट
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमीरपुर मेडिकल कालेज देश का बैस्ट मेडिकल काॅलेज बनेगा तथा यहां पर ऐसी अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी कि लोगों को एम्स या टांडा मेडिकल काॅलेज में नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने हमीरपुर मेडिकल कालेज में नर्सिंग काॅलेज खोलने की भी घोषणा की।

आर्थिक सुधार के लिए कड़े निर्णय लेगी सरकार
सुक्खू ने कहा कि सरकार प्रदेश के आर्थिक हालातों को देखते हुए और कड़े निर्णय लेगी ताकि प्रदेश की बदहाल आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाया जा सके। सुक्खू ने कहा कि मैं सत्ता में इसलिए नहीं आया कि मुझे सुख चाहिए। हम सत्ता में इसलिए आए हैं कि जनता को सुख मिले। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है। प्रत्येक पशुपालक से 10 रुपए किलो गोबर खरीदा जाएगा तथा पशुपालक से 80 रुपए किलो गाय का दूध खरीदेंगे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay