5 राज्यों में चुनावों के बाद होगा हिमाचल में मंत्रिमंडल का विस्तार : सुक्खू

Sunday, Nov 26, 2023 - 08:19 PM (IST)

हमीरपुर संसदीय सीट पर नहीं होगा प्रत्याशियों का एक्सपैरिमैंट 
हमीरपुर (राजीव):
5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद हाईकमान से चर्चा करके जल्द ही हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकारों से बातचीत में कही। पत्रकारों ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पत्नी के प्रत्याशी होने के संबंध में जब पूछा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का प्रत्याशी जल्द आ जाएगा और हाथ के निशान वाला ही होगा। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि अब हमीरपुर संसदीय सीट को जीतेंगे और यहां से प्रत्याशियों का एक्सपैरिमैंट नहीं होगा, बल्कि कोई पुराना कांग्रेस से जुड़ा हुआ ही होगा। स्टोन क्रशर खोलने और बंद करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और अनुराग ठाकुर को पूर्व भाजपा सरकार से पूछना चाहिए कि माइनिंग में भ्रष्टाचार कैसे हुआ। उन्होंने नगर निगम में विधायकों की वोटिंग पर कहा कि विधायक भी चुनकर आए हैं और उन्हें भी वोटिंग का अधिकार है। 

आगामी 4 वर्षों में आदर्श राज्य बनाया जाएगा हिमाचल 
इससे पहले गांधी चौक पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने जनसभा करते हुए कहा कि अगले 4 वर्षों में हिमाचल को आदर्श राज्य बनाया जाएगा और अगले 10 वर्षों में हिमाचल को विकसित राज्य बनाएंगे। मैंने हिमाचल को आर्थिक तंगी से निकालने के लिए कार्य शुरू किया। उन्होंने कहा कि चयन आयोग में पेपर बिक रहे थे, ऐसे पास हो रहे थे जिन्हें न पढ़ना आता था और न ही लिखना आता था। मैंने चयन आयोग को बंद किया और भ्रष्टाचार को खत्म किया। क्रिप्टो करंसी का करोड़ों रुपयों का घोटाला हुआ है, उसको भी हमने पकड़ा है। पूर्व सरकार में हुए माइनिंग घोटाले को उजागर किया। पिछले 4 वर्षों से शराब के ठेके की नीलामी नहीं हो रही थी उसको भी हमने करवाया। सरकार एक वर्ष में 1100 करोड़ की कमाई करने जा रही है, यह पैसा जनता की भलाई के काम आएगा।

अनुराग ठाकुर को जिम्मेदारी से कुछ तो सोच कर बोलना चाहिए 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस विधायकों व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा के निशाने पर हमीरपुर से केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ही रहे। सीएम ने कहा कि अनुराग सिंह ठाकुर केंद्रीय मंत्री हैं और देश के वित्त मंत्री भी रह चुके हैं, उन्हें जिम्मेदारी से कुछ तो सोच कर बोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब स्कूल की वर्दी उस स्कूल का प्रिंसीपल तय करेगा ताकि बच्चों में हीन भावना न हो। उन्होंने कहा कि सरकार पहली कक्षा से बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाने की शुरूआत कर रही है। स्कूलों में खिचड़ी की बजाय अच्छी पढ़ाई हो इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हम अपनी नींव को पक्का करके आगे बढ़ रहे हैं। पूर्व भाजपा सरकार में भर्तियों के सब रिजल्ट सुप्रीम कोर्ट में थे, उन्हें हमने अब सैटल किया है, हम जल्द ही जेओए आईटी की भर्तियां शुरू करने जा रहे हैं और हमीरपुर में खुले राज्य आयोग से ये भर्तियां होंगी। इस अवसर पर कांग्रेस के सुजानपुर के विधायक को छोड़कर सभी विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, सुरेश कुमार और हमीरपुर के निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से विशेष राहत पैकेज नहीं मांग सके हिमाचल के सांसद
सीएम ने कहा कि प्रदेश के आपदा प्रभावितों के लिए सरकार ने 4500 करोड़ रुपए का विशेष आर्थिक पैकेज जारी किया है। आपदा के दौरान भाजपा के लोग सत्र बुलाने की बात करते रहे लेकिन भाजपा ने प्रधानमंत्री से विशेष राहत पैकज की मांग नहीं की। हमने सत्र बुलाया और प्रदेश को राष्ट्रीय आपदा राज्य घोषित किया और विशेष पैकेज आपदा प्रभावितों को लेकर आए। इसके साथ ही मैनुअल रिलीफ फंड में भी संशोधन किया लेकिन भाजपा विधायकों ने हमारा समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश से भाजपा के 3 सांसद जनता ने चुनकर भेजे हैं लेकिन एक भी सांसद प्रधानमंत्री या गृह मंत्री के पास विशेष आjर्थिक पैकेज के लिए नहीं गया और न ही किसी ने पत्र लिखा, अगर एक भी सांसद गया है तो वे फोटो दिखाए। भाजपा नेता एनडीआरएफ के तहत सालाना मिलने वाली राशि को ही आपदा राहत के लिए मिला पैसा बता रहे हैं। यह भाजपा का दोहरा चरित्र है। उनका मकसद जनसेवा नहीं, मात्र राजनीति है। पिछले 5 साल भाजपा ने कोई काम न कर जनता को ठगा और अब विपक्ष में भी ठगने का काम कर रहे हैं।

हम जनमंच नहीं राजस्व अदालतें लगाएंगे
सीएम ने कहा कि हमीरपुर का मेडिकल काॅलेज मैंने खुलवाया था, जब मैं मुख्यमंत्री भी नहीं था। उन्होंने कहा कि हमीरपुर मेडिकल काॅलेज में ऐसी सुविधाएं मिलेंगी जो एम्स और पीजीआई में नहीं मिलती। हम जनमंच नहीं राजस्व अदालतें लगाएंगे ताकि लोगों के वर्षों से राजस्व कार्य तुरंत हल हो सकें। उन्होंने कहा कि हम पूर्व भाजपा सरकार की तरह कोई जनमंच नहीं लगाएंगे। भाजपा जनमंच में अधिकारियों को बेइज्जत करने का कार्य करती थी। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay