अर्की में मिनी सचिवालय व दाड़लाघाट में संयुक्त कार्यालय खोलने की घोषणा

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 11:13 PM (IST)

दाड़लाघाट (सोनी): मुख्यमंत्री ने दाड़लाघाट में आयोजित जातर मेले में उपस्थित देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के बाद जनसमूह को संबोधित किया। उसके बाद अर्की विधानसभा क्षेत्र के लिए 100 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए। उन्होंने 8.09 करोड़ रुपए की लागत से शालाघाट-कोठी-कोलका-चमयावल मार्ग को चौड़ा करने एवं पक्का करने, 6.38 करोड़ रुपए से पिपलूघाट-सरयांज मार्ग के स्तरोन्नयन, 11.05 करोड़ रुपए की लागत से अर्की से शालाघाट तक सम्पर्क मार्ग के स्तरोन्नयन, 8.09 करोड़ रुपए की लागत से अर्की-खरड़हट्टी मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य, 17.40 करोड़ रुपए की लागत से गलोग-टुकाना (जोखाघाटी) मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य तथा 10.42 करोड़ रुपए की लागत से कराड़ाघाट से बांवा मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य की आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने  2.11 करोड़ रुपए की लागत से वैटर्नरी मोड़-कोटला नुम्हाला-शिवनगर मार्ग का शिलान्यास किया। सरली में 7.94 करोड़ रुपए की लागत से 33 केवी विद्युत उपकेन्द्र की आधारशिला रखी तथा 14.56 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय महाविद्यालय दाड़लाघाट के भवन का भूमि पूजन किया। 6.89 करोड़ रुपए की लागत से दाड़लाघाट में जलापूर्ति योजना के पुराने वितरण नैटवर्क के पुनरुद्धार कार्य का शिलान्यास किया तथा अर्की शहर की शेष बस्तियों के लिए 2.90 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित की जाने वाली मल निकासी योजना की आधारशिला रखी। उन्होंने कन्धर-समत्याड़ी मार्ग पर 3.28 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित समत्याड़ी पुल जनता को समर्पित किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुन्धन में 1.29 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने अर्की में मिनी सचिवालय निर्मित करने तथा दाड़लाघाट में विभिन्न कार्यालयों के लिए एक संयुक्त कार्यालय निर्मित करने व मांगू में 33 केवी विद्युत उपकेन्द्र निर्मित करने की घोषणा की। दिग्गल में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा भी की। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गनागुघाट में विज्ञान विषय में कक्षाएं आरम्भ करने, अर्की में इंडोर स्टेडियम निर्मित करने तथा मलौण में औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र खोलने की घोषणा भी की। भूमि की उपलब्धतता के अनुसार दाड़लाघाट में खेल मैदान के लिए धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी। कुनिहार में नागरिक अस्पताल के लिए भूमि उपलब्ध होने पर नया भवन निर्मित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के परिवहन ऑप्रेटरों की समस्याओं को सुलझाने के लिए विचार-विमर्श किया जाएगा।

सीपीएस संजय अवस्थी ने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र की विभिन्न मांगें रखीं। बाघल लैंड लूजर परिवहन सहकारी सभा समिति दाड़लाघाट के अध्यक्ष जगदीश ठाकुर ने ट्रांसपोर्ट ऑप्रेटरों की समस्याओं से अवगत करवाया। इस दौरान प्रदेश लघु बचत बोर्ड के अध्यक्ष प्रकाश करड़, खंड कांग्रेस समिति अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप, कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदाधिकारी, उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, गण्यमान्य व्यक्ति और बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News