CM बोले- हिमाचल का चंडीगढ़ में है 7.19 प्रतिशत हिस्सा, हक लेने के लिए नहीं छोड़ेंगे कसर

Thursday, Apr 19, 2018 - 05:02 PM (IST)

मंडी (नीरज): सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि चंडीगढ़ में हिमाचल प्रदेश का जो हिस्सा बनता है उसे हासिल करना कठिन काम है, लेकिन इस दिशा में सरकार पूरे प्रयास करेगी और कोई कमी नहीं छोड़ेगी। यह बात सीएम ने सराज विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जबाव में कही। उन्होंने कहा कि पहले पंजाब, हरियाणा और हिमाचल एक ही भाग था और जब यह अलग हुए तो हिमाचल को चंडीगढ़ में उसका वैधानिक हिस्सा नहीं मिला।


उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में प्रदेश का 7.19 प्रतिशत हिस्सा बनता है और इसे हासिल करने के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयास करेगी। हालांकि उन्होंने इस बात को माना कि यह काम कठिन है लेकिन उन्होंने विश्वास के साथ कहा कि प्रदेश के हर हिस्से को हासिल करने में कोई कमी सरकार की तरफ से नहीं छोड़ी जाएगी।


उन्होंने कहा कि सरकार हर दावे को पुख्ता ढंग से पेश करेगी। वहीं सराज विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान सीएम ने दुर्गम क्षेत्र छतरी का दौरा किया। उन्होंने 321 लाख की लागत से होने वाले मगरू-गतू सड़क के दूसरे चरण के कार्य और 470 लाख रुपए की लागत से होने वाले ब्रयोगी-लस्सी सड़क के दूसरे चरण के कार्य का विधिवत भूमिपूजन करने इसका शुभारंभ किया।


उन्होंने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र के हर इलाके के विकास पर वह पूरा ध्यान दे रहे हैं और इन सड़कों का निर्माण भी पूर्व में रही भाजपा सरकारों के कार्यकाल में ही हुआ था। सराज के छतरी पहुंचने पर सीएम को स्थानीय लोगों ने जोरदार और भव्य स्वागत किया। यह पहला मौका था जब जयराम ठाकुर सीएम बनने के बाद अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के इस भाग में पहुंचे थे।

Ekta