CM जयराम बाेले-अध्यापक वर्ग सम्मानीय, नेता विपक्ष मांगें सार्वजनिक माफी (Video)

Monday, Jan 21, 2019 - 11:59 AM (IST)

ऊना (अमित): ऊना के गौंदपुर बनेहड़ा में शिक्षक महासंघ का प्रदेश स्तरीय अधिवेशन हुआ, जिसमें सी.एम. जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान सी.एम. ने शिक्षकों की मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया। इस दौरान शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने नेता विपक्ष के मुख्यमंत्री कार्यालय में अध्यापक तैनात होने के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि अध्यापक वर्ग सम्मानीय है और नेता विपक्ष को ऐसे बयान पर सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। वहीँ सी.एम. ने परीक्षा केंद्रों में बढ़ रहे नकल के प्रचलन पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अध्यापकों के होते हुए परीक्षा केंद्रों में सी.सी.टी.वी. लगाने की आवश्यकता क्यों पड़ी यह सोचने का विषय है।

कार्यालय में खुले दिल से स्वीकारी अध्यापकों की तैनाती

उन्होंने नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय में अध्यापकों की तैनाती वाले बयान पर कड़ा शाब्दिक प्रहार किया है। उन्होंने अध्यापक वर्ग को सम्मानीय बताया और खुले दिल से अपने कार्यालय में उनकी तैनाती को स्वीकार किया। उन्होंने गुरु को सर्वोच्च दर्जा देते हुए अपनी सफलता में भी गुरु की अहम भूमिका बताई। उन्होंने गुरु जैसे प्रतिष्ठित पद पर नेता विपक्ष द्वारा की गई राजनीतिक टिप्पणी को लेकर उनसे सार्वजानिक रूप से माफी मांगने को कहा।

गुरु की आंखें सी.सी.टी.वी. से भी तीक्षण

शिक्षक संघ के कार्यक्रम में शिरकत के दौरान शिक्षकों द्वारा परीक्षा केंद्रों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाने की मांग पर मुख्यमंत्री ने गुरु की आंखों को सी.सी.टी.वी. की नजर से भी तीक्षण बताया और इसी कारण शिक्षा में तकनीक के प्रयोग पर गहन विचार किए जाने की बात पर जाेर दिया। उन्होंने कहा कि आज गुरु का महत्त्व पुराने समय की अपेक्षा कम हो रहा है। अपने सम्बोधन में उन्होंने अपने समय और आधुनिक समय की शिक्षा प्रणाली का जिक्र करते हुए आज की शिक्षा व्यवस्था में सुधार पर भी जाेर दिया।

Vijay