CM ने ली चुटकी, बोले- नड्डा देख रहे मुख्यमंत्री बनने का सपना, तभी देंगे AIIMS को हरी झंडी

Thursday, Aug 10, 2017 - 07:25 PM (IST)

बिलासपुर: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बिलासपुर के लिए स्वीकृत एम्स को बनाने में हो रही देरी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा पर चुटकी लेते हुए कहा कि नड्डा एम्स को बनाने में रोड़ा अटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि नड्डा मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं और मुख्यमंत्री बनने के बाद ही एम्स के निर्माण को हरी झंडी देंगे। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के कई नेता मुख्यमंत्री बनने की चाह पाले बैठे हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार के इस कार्यकाल में जितने लोगों को रोजगार मिला है उतना रोजगार पहले कभी भी नहीं मिला है। प्रदेश में जितने भी लोग रिटायर हुए हैं उससे ज्यादा लोगों को रोजगार दिया गया है। प्रदेश में इस कार्यकाल में साढ़े 4 साल में प्रदेश में 128 डिग्री कालेज खोले हैं। उन्होंने कांग्रेस के लोगों को एकता का पाठ भी पढ़ाया तथा कहा कि भाजपा कभी धर्म तो कभी क्षेत्रवाद की राजनीति करती है लेकिन अब प्रदेश की जनता उसके बहकावे में आने वाली नहीं है। 



सरकार ने बैरी दड़ोलां पुल बनाने से पीछे खींचे हाथ
पिछले 10 वर्षों से बहुचर्चित बैरी-दड़ोलां पुल के निर्माण की आस लिए बैठे सदर व झंडूता विधानसभा क्षेत्र के लोगों को छोड़ देनी होगी। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस पुल को बनाने से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। इसका खुलासा मुख्यमंत्री ने नॉर्थ जोन बास्केबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंदरौर में आयोजित जनसभा में किया। उन्होंने कहा कि इस पुल की लगात मौजूदा समय 250 करोड़ रुपए हो गई है। उन्होंने तर्क दिया कि गोबिंदसागर झील पर टसल के पास फोरलेन कंपनी द्वारा पुल का निर्माण किया जा रहा है। इस पुल निर्माण के बाद लोगों को गाबिंदसागर झील के उस पर जाने के लिए सुविधा मिलेगी, साथ ही यह आश्वासन भी दिया कि भविष्य में यदि और पुल बनाने की जरूरत पड़ी तो सरकार बनाकर देगी।



सी.एम. ने बिलासपुरवासियों को दी करोड़ों की सौगात
सी.एम. ने बिलासपुर दौरे के दौरान करीब 19 करोड़ की राशि से बनने वाली विभिन्न 8 योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा 2 करोड़ रुपए की राशि से बने विभिन्न भवनों का शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहलूर खेल स्टेडियम में बनने वाले एथेलैटिक्स सिंथैटिक टै्रक का शिलान्यास, गांव दयोली को घागस में राष्ट्रीय उच्च मार्ग से जोडऩे वाले फुटब्रिज का उद्घाटन, कुठेड़ा में लोक निर्माण विभाग के नए सब डिविजन का लोकार्पण, कहलूर इंडोर स्टेडियम में 4 विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास, परनाल में पी.एच.सी. का लोकार्पण, रा.व.मा.पा. कन्या बिलासपुर के पीछे वाले मैदान में प्रस्तावित ऑडीटोरियम का शिलान्यास, अधिकारी प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला, उठाऊ पेयजल योजना बिलासपुर शहर अली खड्ड, उठाऊ पेयजल योजना रोहिण, उठाऊ पेेयजल योजना हरलोग-चलैहली, उठाऊ पेयजल योजना हरिजन बस्ती बैरी रजादियां, दयोली व नालग की जल वितरण प्रणाली व उठाऊ पेयजल योजना तल्याणा फेज-2 से बाड़ी-भगोट, बाड़ी-बराह व रंगलोह की विभिन्न बस्तियों को जल सुविधा उपलब्ध करवाने की योजना का शिलान्यास किया। 

ये रहे कार्यक्रम में उपस्थित
इस अवसर पर सदर विधायक बंबर ठाकुर, पूर्व विधायक डा. बाबू राम गौतम व तिलक राज शर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप, जिला परिषद अध्यक्ष अमरजीत बंग्गा, सदर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष तेजस्वी शर्मा व जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्षा अंजना धीमान, डी.सी. ऋग्वेद ठाकुर व एस.पी. अंजुम आरा भी मौजूद रही।