टैक्नोमैक कंपनी के महाघोटाले में फंसे निदेशकों के खिलाफ CM देंगे विधानसभा में जवाब

Monday, Mar 12, 2018 - 12:17 PM (IST)

नाहन : जिला में स्थित करीब 6,000 करोड़ रुपए के महाघोटाले में फंसे टैक्नोमैक कंपनी के निदेशकों के खिलाफ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को विधानसभा में सरकार की ओर से जवाब देंगे। आबकारी एवं कराधान विभाग के अनुसार इस मामले में विभाग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को भेज दी है जिसके आधार पर मुख्यमंत्री जवाब देंगे। उधर, राज्य सरकार ने करीब 2 साल बाद महाघोटाले में फंसे निदेशकों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाने की इजाजत विभाग को दे दी है लेकिन यह मामला विधानसभा में रखे जाने के कारण अब एक बार फिर आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाने की गेंद सरकार के पाले में है।

पुलिस में एफ.आई.आर. दर्ज करवाना ही काफी नहीं
फिलहाल विभाग विधानसभा में होने वाले सवाल-जवाब को लेकर इंतजार में है। मुख्यमंत्री के जवाब के बाद ही विभाग इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवा सकता है। उधर, माना जा रहा है कि 6,000 करोड़ रुपए के टैक्स और बैंकों के लोन को लेकर हुए महाघोटाले में केवल पुलिस में एफ.आई.आर. दर्ज करवाना ही काफी नहीं है। अगर मुख्यमंत्री चाहते हैं कि घोटाला करने वालों को सजा मिले तो इसकी जांच सी.बी.आई. या ई.डी. जैसी राष्ट्रीय एजैंसियों से करवाई जानी चाहिए।

एक निदेशक की बेनामी सम्पत्ति की रैड एंट्री
आबकारी एवं कराधान विभाग ने कंपनी के निदेशकों द्वारा खरीदी गई बेनामी सम्पत्तियों को लेकर रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया है। राजस्व विभाग की साइट हिमभूमि की मदद से विभाग ने कंपनी के एक निदेशक की 54 बीघा बेनामी भूमि अटैच कर ली है और इसकी राजस्व विभाग में रैड एंट्री करवा दी है।