कसौली गोलीकांड : पीड़ित परिवारों को वेतन न मिलने पर CM जयराम ने लिया कड़ा संज्ञान

Sunday, Oct 21, 2018 - 08:05 PM (IST)

सोलन (नरेश): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कसौली गोलीकांड के पीड़ित परिवारों को अभी तक वेतन न मिलने का कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विभाग की ओर से हुई लेटलतीफी पर जवाब मांगा जाएगा। सोलन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि यह बहुत ही संवेदनशील मामला है। 2 मामलों में जो पीड़ित परिवार हंै, उनकेलिए सरकार की ओर से जो राहत देने की बात थी, वह तुरंत कर दी गई है। इसके अलावा विभाग की ओर से जो लेटलतीफी हुई होगी, उसकी जानकारी ली जाएगी।

नारायणी गैस्ट हाऊस के मालिक ने चलाईं थीं गोलियां
विदित रहे कि 1 मई को नारायणी गैस्ट हाऊस में हुए शूटआऊट में टाऊन प्लानर शैल बाला के साथ लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी गुलाब सिंह की मौत हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध निर्माण गिराने गई टीम पर होटल मालिक ने गोलियां चला दी थीं। इस दौरान प्रदेश सरकार ने घोषणा की थी कि शैल बाला व गुलाब सिंह के परिवार को पूरा वेतन मिलेगा, जब तक उनकी रिटायरमैंट की आयु पूरी नहीं होती।

पीड़ित परिवारों को मुआवजा मिला, वेतन नहीं
इसके अलावा पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा भी की गई थी, जो इन परिवारों को मिल गया है। इन दोनों परिवारों को अभी तक वह वेतन मिलना शुरू नहीं हुआ है, जिसकी सरकार ने घोषणा की थी। इसके कारण सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने शुरू हो गए थे। इस घटना को 5 महीने का समय बीत चुका है। पंजाब केसरी ने इस मामले को प्रमुखता के साथ उठाया था, जिसका मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कड़ा संज्ञान लिया।

क्या कहते हैं मृतक शैल बाला के पति
मृतक टाऊन प्लानर शैल बाला के पति डा. वी.पी. शर्मा ने कहा कि उन्हें दुख है कि सरकार ने इस मामले में असल जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की, जिनके खिलाफ कार्रवाई की भी वे भी बहाल हो गए। सरकार ने जो घोषणाएं कीं वे भी सभी पूरी नहीं हुईं। भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं भविष्य में न हों इसलिए लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके संदेश देना चाहिए।

Vijay