सीएम ने वीरभद्र का नाम लिए बिना कसा तंज, बोले-अर्की को विकास की जरूरत

Thursday, Dec 17, 2020 - 08:54 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री व अर्की के विधायक वीरभद्र सिंह का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र में विकास की आवश्यकता है क्योंकि यह हलका अलग तरह की परिस्थितियों से गुजर रहा है। मुख्यमंत्री वीरवार को शिमला से ऑनलाइन सोलन जिले के अर्की, सोलन और कसौली विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 196 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के मौके पर जनता को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अर्की निर्वाचन क्षेत्र से चुने हुए प्रतिनिधि अपने दल के नहीं बल्कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। इसके बावजूद सरकार ने सोलन व कसौली निर्वाचन क्षेत्र की तुलना में सबसे अधिक 102 करोड़ रुपए के उद्घाटन व शिलान्यास अर्की निर्वाचन क्षेत्र में ही किए हैं। इनमें कई योजनाओं की शुरूआत हमारी सरकार ने ही की है। अर्की के विकास की जिम्मेदारी हमारी सरकार की है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ कोई स्थायी मुद्दा नहीं है। 

उन्होंने कहा कि सरकार इस माह की 27 तारीख को 3 साल का कार्यकाल पूरा कर रही है। सरकार को पिछले 3 वर्षों के दौरान राज्य के लोगों का पूरा समर्थन और सहयोग मिला है। सरकार आमजन के कल्याण और उत्थान के लिए प्रतिबद्ध रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष महामारी के बारे में हाय-तौबा मचा रहा है, लेकिन लोग उनके नापाक इरादों से भलीभांति परिचित हैं।

उन्होंने कहा कि जनमंच और मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाइन-1100 जैसी कई योजनाएं लोगों को उनकी शिकायतों का निवारण करने में वरदान साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन से कार्य करने की प्रतिबद्धता के परिणामस्वरूप हिमाचल प्रगति और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने लोगों से पंचायत चुनावों में ईमानदार और मेहनती उम्मीदवारों का चुनाव करने का आग्रह किया।

Vijay