CM जयराम ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

Friday, Feb 14, 2020 - 10:47 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश का समूचा विकास सरकार का ध्येय है और सरकार इस पर तन्मयता से काम कर रही है। यह बात उन्होंने इंदौरा के सूरजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने अपने संबोधन की शुरूआत पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों को नमन करते हुए की। वे इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधने से भी नहीं चूके और सरकार की हर योजना व उपलब्धि के बखान के साथ विपक्ष को घेरते नजर आए। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष हमसे हिसाब पूछता है कि सरकार ने किया ही क्या है तो बताना चाहता हूँ कि गत 3 दिनों में 165 करोड़ रुपए के कार्यों का शिलान्यास किया गया है। इससे विपक्ष को अनुमान लगा लेना चाहिए कि गत 2 वर्षों में कितना विकास हुआ होगा।

उन्होंने कहा कि सवाल करना विपक्ष की आदत बन चुकी है और इसी आदत के चलते पूछा जाता है कि किया क्या है और जब बताया जाए तो पूछते हैं कि किया क्यों है? उन्होंने कहा कि विपक्ष की यादाश्त कमजोर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जो लोग प्रदेश में जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने पर कहते थे कि यह सरकार कैसे चलेगी, ऐसे लोगों के अपने पोलिंग बूथ भी भाजपा से हार गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 2 वर्ष के अर्से में 3 बार यहां आ चुके हैं और हर बार प्रदेश को सौगातें प्रदान की गईं जबकि पूर्व प्रधानमंत्री जिनका वे सम्मान करते हैं अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में केवल एक बार प्रदेश में आए और कोई खास सौगात प्रदेश को न मिली।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता की समस्याओं को घर बैठे हल करवाने के लिए सीएम हैल्पलाइन शुरू की और लोगों के घर-द्वार पर समस्याओं का समाधान होने लगा, इसे देख भी कांग्रेस परेशान है। उन्होंने गृहिणी सुविधा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि जो हमसे पूछते हैं कि क्या किया है तो उन्हें बताया जाना जरूरी है कि प्रदेश सरकार ने हर घर तक गैस चूल्हे को पहुंचाया है। प्रदेश में 2.75 लाख गैस कनैक्शन नि:शुल्क प्रदान किए और विपक्ष पूछता है कि किया क्या है जबकि वे अपने कार्यकाल को नहीं देखते। उन्होंने विभिन्न योजनाओं को भी इस अवसर गिनाया व उनसे लाभान्वित लोगों के आंकड़ों का भी जिक्र किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गऊ संवद्र्धन व प्रदेश के पशुधन की सुरक्षा को भी प्रतिबद्ध है और प्रदेश में स्थापित की जा रहे प्रत्येक गौ अभ्यारण्य को 2-2 करोड़ रुपए दिए जाने की भी घोषणा की। वहीं इस मौके पर ठाकुर रामगोपाल मंदिर ट्रस्ट की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु 31 लाख रुपए का चैक विधायक रीता धीमान, डीसी राकेश प्रजापति, एसडीएम गौरव महाजन ने मुख्यमंत्री को भेंट किया।

Vijay