कांग्रेस बताए छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कितने कर्मचारियों को दी ओपीएस : जयराम

Wednesday, Nov 02, 2022 - 06:05 PM (IST)

ऊना (अमित): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को गगरेट विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा करने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रिवाज बदल रहा है, केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार के संयुक्त प्रयासों से हर वर्ग को लाभ पहुंचाने का काम किया गया है और इन्हीं तमाम विकास योजनाओं के आधार पर सरकार चुनाव में उतरी है। 

ओल्ड पैंशन स्कीम को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा कर्मचारियों के प्रति संवेदनशील है और उनकी पूरी सहानुभूति कर्मचारियों के साथ है। इस मामले को लेकर केंद्र से भी लगातार वार्ता जारी है। हालांकि कांग्रेस द्वारा ओपीएस देने के ऐलान पर मुख्यमंत्री ने जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सरकारें हैं लेकिन ओल्ड पैंशन स्कीम देने की बात हिमाचल में ही की जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस स्पष्ट करे कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कितने कर्मचारियों को ओल्ड पैंशन स्कीम व्यावहारिक रूप से दी जा चुकी है। 

जयराम ठाकुर ने दावा किया कि कांग्रेस कभी भी ओल्ड पैंशन स्कीम नहीं दे सकती क्योंकि हिमाचल प्रदेश में ओल्ड पैंशन स्कीम को बंद करने के लिए कांग्रेस के ही पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने देशभर में सबसे पहले कदम बढ़ाया था। अब कांग्रेस कर्मचारियों को पुरानी पैंशन स्कीम देने का लॉलीपॉप देकर गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay