CM जयराम ने थुनाग में मनाया BJP का स्थापना दिवस, Congress पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 09:01 PM (IST)

गोहर (ख्यालीराम): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को मंडी जिले के थुनाग में पार्टी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के इस शुभ दिवस पर मुम्बई में पार्टी अस्तित्व में आई थी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले अध्यक्ष बने थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1975 में जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया था उस समय जनसंघ के सदस्यों ने कांग्रेस शासन के विरुद्ध प्रदर्शन किए थे और आपातकाल वापस लेने के पश्चात जनसंघ ने कई अन्य पार्टियों के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी का गठन किया। हालांकि भाजपा का गठन 6 अप्रैल, 1980 को हुआ था परंतु वैचारिक तौर पर पार्टी का उद्भव 1951 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा भारतीय जनसंघ के गठन से ही हो गया था।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

भाजपा ने वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति को पूरी तरह से नकारा

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति को पूरी तरह से नकारा है और यह आम आदमी की पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल एक परिवार विशेष की पार्टी है और यह अब अपने अंतिम समय में है। शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश में पार्टी के आधार को मजबूत करने के लिए अथक प्रयास किए और राज्य भाग्यशाली है कि प्रदेश के धरती पुत्र जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने 6 अप्रैल से पूरे सप्ताह भर चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की कार्ययोजना बनाई है और 14 अप्रैल अम्बेदकर जयंती के अवसर पर इनका समापन होगा। प्रदेश में 30 अप्रैल तक ‘चलें बूथ की ओर-बढ़ें जीत की ओर’ अभियान चलाया जाएगा।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

‘चलें बूथ की ओर-बढ़ें जीत की ओर’ अभियान का शुभारंभ

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने जुड़ी पंचायत के झुड गांव के बूथ अध्यक्ष बुद्धि सिंह के घर पर भाजपा का झंडा लहरा कर ‘चलें बूथ की ओर-बढ़ें जीत की ओर’ अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने बुद्धि सिंह के घर में उनकी नाम पट्टिका भी लगाई। इसके अलावा उन्होंने राजकीय प्राथमिक पाठाशाला झुड को राजकीय माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने और गांव में पशु औषधालय खोलने की भी घोषणा की।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News