सीएम ने की घोषणा, सोलन अस्पताल में तैनात होंगे 5 अतिरिक्त डाॅक्टर व पैरा मैडीकल स्टाफ

Sunday, Mar 07, 2021 - 09:58 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को सोलन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 34 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने कंडाघाट तहसील की ग्राम पंचायत सतड़ोल में 1.41 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना बदरौण के संवर्द्धन कार्य और क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में 93 लाख के कोविड आईसीयू केंद्र का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने शामती बाईपास को तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग को 30 जून का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि शामती बाईपास का उद्घाटन 30 जून से पहले किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में 5 अतिरिक्त डाॅक्टर व पैरा मैडीकल स्टाफ तैनात करने की भी घोषणा की है। इसी तरह कंडाघाट अस्पताल में भी 2 अतिरिक्त डाॅक्टर नियुक्त करने की घोषणा की। ट्रांसपोर्ट नगर सोलन के निर्माण के लिए 2 करोड़ रुपए की घोषणा भी की है। इसके अलावा सोलन में रेलवे, बाईपास व टैंक रोड पर 3 नई पार्किंग के लिए 2 करोड़ और नगर निगम सोलन के 17 वार्डों के योजनाबद्ध विकास के लिए 2 करोड़ रुपए की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल सोलन में सीटी स्कैन और डिजिटल एक्स-रे संयंत्र स्थापित किया जाएगा। कंडाघाट स्टेडियम और इंडोर स्टेडियम सोलन का कार्य शीघ्र ही आरंभ कर दिया जाएगा।

इन कार्यों के शिलान्याश किए

सीएम ने जोगिन्द्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के 3.93 करोड़ रुपए की लागत के मुख्यालय भवन, 15 करोड़ की लागत से गिरि नदी से सोलन शहर की उठाऊ पेयजल योजना के सुधार एवं स्तरोन्नयन कार्य, 3 करोड़ की लागत से सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धरोट व बसाल तहसील की विभिन्न बस्तियों के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना, 2.19 करोड़ की लागत से ग्राम पंचायत मशीवर और जौणाजी के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के संवर्द्धन कार्य, 1.25 करोड़ की लागत से ग्राम पंचायत कनैर और जधाणा में मेहली चरण-2 उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना, जटोली में 4.21 करोड़ रुपए के मॉडल करियर सैंटर और 1.27 करोड़ रुपए की लागत की सोलन की जल आपूर्ति वितरण के चरण-2 के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया।

इंटिग्रेटिड मस्कुलर डिस्ट्रॉफी रिहैबिलिटेशन सैंटर के निजी वार्ड का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने मानव मंदिर कथौन में इंटिग्रेटिड मस्कुलर डिस्ट्रॉफी रिहैबिलिटेशन सैंटर में निजी वार्ड का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि संस्थान नि:स्वार्थ भाव से मानवता की सेवा कर रहा है। प्रभावित व्यक्तियों के उपचार के लिए संस्थान वैज्ञानिक अनुसंधान और बेहतर उपचार की सुविधाएं स्थापित करने के लिए भी कार्यशील है। मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी और रैडक्रॉस सोसायटी अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्ष डाॅ. साधना ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सहजल, सांसद और राज्य भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष रश्मिधर सूद और सामाजिक कार्यकर्ता उमा बाल्दी भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

Content Writer

Vijay