हाटी समुदाय को जल्द मिलेगी अच्छी खबर : जयराम

Friday, Aug 26, 2022 - 11:56 PM (IST)

रेणुकाजी (सिरमौर) (नरेंद्र): प्रदेश सरकार ने सिरमौर जिले के हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के मुद्दे को प्रभावी ढंग से उठाया है और केंद्र सरकार की ओर से हाटी समुदाय के लिए जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को सिरमौर जिले के रेणुकाजी में यह बात कही। वह यहां प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम में उपस्थित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश के 75 वर्षों की विकास यात्रा की चर्चा करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि गठन के समय हिमाचल प्रदेश की साक्षरता दर केवल 4.8 प्रतिशत थी, जो आज बढ़कर 8.3 प्रतिशत हो गई है। प्रति व्यक्ति आय केवल 240 रुपए थी, जो आज 2 लाख रुपए को पार कर गई है।

शहीद प्रशांत ठाकुर के नाम रखा जाएगा स्कूल का नाम
मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के शहीद के सम्मान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुडलखडक का नाम शहीद प्रशांत ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुडलखडक करने की भी घोषणा की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सुप्रसिद्ध मां रेणुका जी और परशुराम मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। रेणुका पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर सांसद एवं भाजपा प्रदेशअध्यक्ष सुरेश कश्यप भी उनके साथ मौजूद थे।

विपक्ष को रास नहीं आ रहे मोदी के हिमाचल दौरे
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश की जनता से विशेष लगाव है और वह हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के मौजूदा कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 बार हिमाचल का दौरा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही हैरानी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल के दौरे विपक्ष के नेताओं को रास नहीं आ रहे हैं। उन्होंने इन नेताओं को याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की उदारता के कारण ही हिमाचल को 800 करोड़ रुपए की विशेष वित्तीय सहायता मिली है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस अब एक डूबता जहाज बन चुकी है और इसके कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay