पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती समारोह पर होगा भव्य कार्यक्रम का आयोजन : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 11:17 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व के 50 साल का सफर पूरा होने पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के प्रबंधों की समीक्षा करने पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से यह बताया जाएगा कि 50 साल पहले हिमाचल प्रदेश कहां था और आज कहां पर खड़ा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सफरनामे को दर्शाना इसलिए भी जरूरी है ताकि नई पीढ़ी को प्रदेश की विकास यात्रा की जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि रिज पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बाद प्रदेश में साल भर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे यानी साल भर 51 कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसका मोटे तौर पर प्रारूप तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि रिज मैदान पर सोशल डिस्टैंसिंग के साथ खुले में इस तरह कार्यक्रम आयोजित होगा।

सुरेश भारद्वाज व अधिकारियों की टीम रही मौजूद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी आयोजन स्थल का निरीक्षण करने के लिए रिज मैदान पहुंचे। मुख्य सचिव अनिल खाची के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी इससे पहले ही यहां पहुंच गए थे। नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, उपमहापौर शैलेंद्र चौहान, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, एडीजीपी हिमांशु मिश्रा, एडीसी शिमला अपूर्व देवगन और एसपी मोहित चावला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News