कुल्लू दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, 64 करोड़ की योजनाओं के किए उद्घाटन व शिलान्यास

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 02:52 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 2 दिवसीय कुल्लू दौरे के पहले दिन चौपर से ढालपुर मैदान पहुंचे, जहां पर प्रशासनिक अधिकारियों और पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।इस दौरान परीधिगृह कुल्लू में मुख्यमंत्री ने 64 करोड़ की योजनाओ के उद्घाटन व शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने यहां 5 योजनाओं के उद्घाटन और 10 योजनाओं के शिलान्यास किए, जिसमें मनाली विधानसभा के 9 प्रोजैक्ट और कुल्लू विधानसभा के 4 प्रोजैक्ट, बंजार विधानसभा के 2 प्रोजैक्ट शामिल हैं। वहीं परीधिगृह में मुख्यमंत्री ने स्वर्णिम हिमाचल के थीम सॉन्ग का विमोचन किया। इस दौरान परीधिगृह में कार्यक्रम को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना काल में प्रदेश विकास को रुकने नहीं दिया और प्रदेश में पिछले डेढ़ वर्ष से साढे़ 3 हजार करोड़ की विकासात्मक योजनाएं जनता का समर्पित कीं। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में भी करीब 64 करोड़ रुपए की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए हैं। उन्होने कहा कि कोरोना के चलते प्रदेश में विकास के कार्य नहीं रुके।
 PunjabKesari, CM Jairam Image

4 दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रहे नितिन गडकरी

उन्होंने कहा कि केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 4 दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री के हिमाचल आने पर नैशनल हाईवे और फोरलेन को लेकर समीक्षा बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाना सरकार की प्रथामिकता है, जिसमें कई योजनाओं पर कार्य चल रहा है लेकिन कुछ योजनाओं को धरातल पर उतारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में हिमाचल पर्यटन को लेकर जाना जाता है। हिमाचल में आने-जाने के लिए सड़क यातायात को सुगम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भू-भू जोत टनल और जलोड़ी जोत टनल के निर्माण से कई किलोमीटर की दूरी कम होगी। इस मुद्दे को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष उठाएंगे। 
PunjabKesari, CM Jairam Image

पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश में हटाई बंदिशें

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी के आंकड़ोंं में गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकतर लोग हिमाचल के बाहर काम करते हैं और आते है जाते है प्रदेश में पर्यटक भी आते जाते है। जिसके बाद सरकार ने पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश में सभी बंदिशें हटा दी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ सालों में पर्यटन कारोबार सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है और उम्मीद है कि कोरोना महामारी का दौर जल्द खत्म होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सरकार ने प्रदेश में स्वास्थ्य को लेकर इंफ्रास्टक्चर बढ़ाया है जिसमें कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या को 5 हजार से ऊपर और ऑक्सीजन स्टोरेज की कैपेस्टी को कई गुणा बढ़ाया है और 10 ऑक्सीजन प्लांट नए स्थापित किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News