हिमाचल के अस्पतालों में शीघ्र शुरू होंगी एमआरआई तथा पैट सुविधाएं : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 10:41 PM (IST)

कांगड़ा/धर्मशाला (किशोर/ब्यूरो): डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल टांडा में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लंबे समय से बंद पड़ी डायलिसिस सेवा का शुभारंभ किया। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार लोगों को स्वास्थ्य व अन्य सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में शीघ्र ही एमआरआई तथा पैट जैसी सुविधाएं शुरू हो जाएंगी जोकि प्रदेश के किसी भी अस्पताल में अभी तक नहीं है। टांडा में पार्किंग की समस्या उनके ध्यान में है जिसके निर्माण के लिए शीघ्र ही भूमि का चयन करके उसका शिलान्यास किया जाएगा। टांडा में एसआरएल लैब से रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसके लिए अब एक अन्य कंपनी से करार किया गया है तथा शीघ्र ही इस समस्या को भी हल कर दिया जाएगा। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी, स्थानीय विधायक अरुण कुमार कूका, जिला परिषद अध्यक्ष रमेश बराड़, उपायुक्त कांगड़ा डाॅ. निपुण जिंदल, कालेज के प्रधानाचार्य भानु अवस्थी सहित अन्य मौजूद रहे।

धर्मशाला में किए करोड़ों के उद्घाटन व शिलान्यास

इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में करोड़ों रुपए की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास भी किए। इस दौरान उन्होंने 3.28 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के एमबीए ब्लॉक और राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में 3.76 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले स्कूल ऑफ  कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग ब्लॉक का शिलान्यास किया। उन्होंने 2.89 करोड़ रुपए की लागत से खनियारा से रक्कड़ वाया तिल्लू नड्डी सम्पर्क सड़क व मनूणी खड्ड पर निर्मित पुल, 1.04 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित मॉडल करियर सैंटर और 3.63 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित शहरी आजीविका केन्द्र का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 24 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले आईएसबीटी धर्मशाला के नजदीक अत्याधुनिक बहुमंजिला पार्किंग, स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत धर्मशाला में 4.48 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले सिटी कन्वैंशन सैंटर एवं पार्किंग, धर्मशाला में ई-बसों के लिए 13 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले चार्जिंग स्टेशन सहित सिटी बस डिपो, 5 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले ई-टॉयलेट्स के निर्माण तथा रखरखाव और 2.29 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले प्री-सैग्रीगेटिड एमएसडब्ल्यू फीड स्टॉक आधारित बायो गैस प्लांट के शिलान्यास किए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि एशियाई विकास बैंक प्लान के अंतर्गत धर्मशाला में अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इस पर 150 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे। 

विधायकों की पैंशन पर सरकार कोई भी निर्णय लेने में सक्षम नहीं

पंजाब सरकार द्वारा विधायकों की पैंशन कम करने बारे जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब में पहले ही विधायकों की पैंशन 75000 से शुरू होती है जबकि हिमाचल प्रदेश में 36000 रुपए की पैंशन दी जाती है। इसके बारे में अभी सरकार कोई भी निर्णय लेने में सक्षम नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूक्रेन से वापस आए एमबीबीएस कर रहे छात्रों की संख्या 441 है जिनके लिए रूस व यूक्रेन की लड़ाई समाप्त होने के बाद उसके बारे में भी सरकार शीघ्र ही कोई निर्णय लेगी। उनके लिए ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था करने पर सरकार विचार कर रही है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News