भाजपा की संस्कृति विकास है और कांग्रेस की संस्कृति भ्रष्टाचार : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 12:34 AM (IST)

ज्वालामुखी (कौशिक/जोशी): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा व कांग्रेस की कार्य संस्कृति में भ्रष्टाचार का मूल अंतर है क्योंकि भाजपा की संस्कृति विकास है व कांग्रेस की संस्कृति भ्रष्टाचार और यही कारण है कि कांग्रेस नेता हमेशा प्रश्न उठाते हैं कि भाजपा शासनकाल में कार्य नहीं हुआ।

ज्वालामुखी में खुलेगा पीडब्ल्यूडी का मंडल कार्यालय 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में 11 विकास कार्यों के उद्घाटन और 8 के शिलान्यास किए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के लिए विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च हुए 105 करोड़ के कार्यों का उद्घाटन किया व आधारशिला रखी। उन्होंने ज्वालामुखी में लोक निर्माण विभाग का मंडल कार्यालय खोलने व मझीन में जल शक्ति विभाग का उपमंडल कार्यालय खोलने की भी घोषणा की। वहीं ज्वाली को मुख्यमंत्री ने 70 करोड़ रुपए की सौगातें दीं। सीएम ने यहां 11 शिलान्यास व 19 उद्घाटन किए हैं। इस दौरान ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर ने सीएम के समक्ष मांगें रखीं, जिनमें से अधिकतर पर सीएम ने सहमति प्रदान की।  इससे पहले सीएम के कोटला पहुंचने पर उन्हें आर्मी हैलीपैड से रथ के माध्यम से जनसभा स्थल तक ले जाया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम का गर्मजोशी से स्वागत किया। कोटला ग्राऊंड में अच्छी-खासी भीड़ जुटाकर अर्जुन ठाकुर ने सीएम के समक्ष एक तरह से शक्ति प्रदर्शन करने का प्रयास किया। 

कोटला में ये हुई घोषणाएं 
कोटला पीएचसी को सीएचसी का दर्जा देने, कोटला में आईटीआई खोलने, पंचायत जोल में हैल्थ सब-सैंटर खोलने, भाली व सोलधा सीनियर सैकेंडरी स्कूलों मेंं साइंस कक्षाएं शुरू करने, त्रिलोकपुर व अमनी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में कॉमर्स कक्षाएं, हाई स्कूल हरनोटा व नानाहार को सीनियर सैकेंडरी स्कूल के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त 2 आयुर्वैदिक डिस्पैंसरी नियमानुसार खोलने की बात कही। सियूही व भाली में खेल मैदान में ओपन जिम खोलने के लिए सीएम ने कहा कि इसके लिए युवा सेवाएं विभाग का सहयोग लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कोटला स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री बगलामुखी मंदिर को नई राहें-नई मंजिल के तहत गतिविधियां संचालित करने के लिए सीएम ने कहा कि इसके लिए सर्वे करवाया जाएगा तथा रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। ज्वाली में ईसीएच.निर्माण के लिए जल्द कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विधायक की मांग पर सीएम ने ग्राम पंचायत सिहूणी, जांगल, सोलधा व भटोली में 2 पंचायतों के 2 पटवार सर्कल खोलने की बात कही, इसके लिए सर्वे कर रिपोर्ट देने बारे डीसी को निर्देश दिए। बही पठियार में वैटर्नरी डिस्पैंसरी के लिए बजट प्रावधान करने, रेलवे ओवरब्रिज का मामला रेलवे के समक्ष उठाने की बात कही। इसके अतिरिक्त विधायक ने जिन सड़कों का मामला उठाया, उसके लिए सीएम ने कहा कि इन सड़कों के लिए क्षमता अनुसार सरकार पैसे का इंतजार करेगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News