CM जयराम ने जसवां-परागपुर में किए 56 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

Tuesday, Nov 17, 2020 - 07:19 PM (IST)

डाडासीबा/संसारपुर टैरस (सुनील/अरविंद): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कांगड़ा जिला के जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र में 56 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन किए। उन्होंने 1.04 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित डाडासीबा स्वास्थ्य संस्थान, दुर्गैण से भौली, सियूल से डुक्की तथा काहनपुर, नगोह, करांत सड़कों के स्तरोन्नयन, गुम्मी और कोटला खड्ड पर पुल निर्माण, जसवां तहसील के अंतर्गत घमरू, बरनैल, बोहला गांवों के लिए पृथक उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना और रिडी कुठेड़ा उठाऊ सिंचाई योजना का लोकार्पण किया। वहीं मुख्यमंत्री ने डाडासीबा में संयुक्त कार्यालय भवन का शिलान्यास किया, जिसका निर्माण 5.24 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा।

उन्होंने डाडासीबा में 6.86 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 50 बिस्तरों की क्षमतायुक्त अस्पताल भवन, कोटला बेहड़ में 4.23 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले वेटरेनरी पॉलिक्लीनिक भवन, रक्कड़ में 19.48 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले फार्मेसी कॉलेज का भी शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने बडऩाली से पौंग डैम और बंधोल से धीमान बस्ती वाया बुहाला सड़क, कस्बा कोटला से कुई सड़क, कस्बा कोटला संसारपुर टैरेस के लिए विभिन्न पेयजल योजनाओं, जल जीवन मिशन के अंतर्गत जसवां तहसील में डुक्की कस्बा नंगल बस्सी पत्ती के संवद्ध्र्रन तथा तहसील डाडासीबा के अंतर्गत लोअर भलवाल में उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के स्त्रोत के विस्तार एवं सुधार कार्य की आधारशिलाएं रखीं। ग्राम पंचायत जनडोर निवासियों ने 1.55 करोड़ रुपए की लागत से सड़क तथा पुल निर्माण और नारी पंचायत के लोगों ने पंचायत के पुनर्गठन के लिए मुख्यमंत्री को सम्मानित कर आभार प्रकट किया। 

इस दौरान उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने जसवां-परागपुर क्षेत्र में करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में जसवां-परागपुर क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जसवां परागपुर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास संभव हुआ है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी, हिमाचल प्रदेश योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश चंद धवाला, विधायक अरुण कुमार, पूर्व विधायक नवीन धीमान, वन विकास निगम के निदेशक नरेश चैहान भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Vijay