हरलोग में उपतहसील, कुठेड़ा में खुलेगा जल शक्ति विभाग का सब डिवीजन : जयराम

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 09:15 PM (IST)

कंदरौर स्कूल में किए 208 करोड़ रुपए की 26 विकासात्मक योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन 
बिलासपुर (बंशीधर):
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंदरौर में 208 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। इस अवसर पर उन्होंने सदर विधायक सुभाष ठाकुर द्वारा रखी गई सभी मांगों को पूरा करने की घोषणा की। उन्होंने हरलोग में उपतहसील खोलने, क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर को 300 बैड का करने, पैराग्लाइडिंग साइट को विकसित करने और गोबिंदसागर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने तथा इसमें स्टीमर व स्कूटी उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गोबिंदसागर में जलमग्न मंदिरों को जल्द ही दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाएगा। इसके लिए भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा केंद्र सरकार को एक योजना बनाकर भेजी गई है।

मुख्यमंत्री ने कुठेड़ा में जल शक्ति विभाग का सब डिवीजन खोलने, मोहरसिंघी स्कूल में साइंस की कक्षाएं शुरू करने, कुहमझवाड़ में कॉमर्स की कक्षाएं शुरू करने, जबल्याणा में उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने, बरमाणा में पीएचसी खोलने, सोलग-जुरासी, साडग़ दयोली सड़क बनाने और कंदरौर स्कूल की रिपेयर के लिए 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने कंदरौर में रैस्ट हाऊस खोलने का आश्वासन भी दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोल डैम से 64.66 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न उठाऊ जलापूर्ति योजनाओं और जलापूर्ति योजनाओं के संवर्द्धन कार्य, 70 लाख रुपए की लागत से विद्युत बोर्ड के उपमंडल-2 निहाल के कार्यालय भवन, मटियाल में सीर खड्ड के ऊपर 4.26 करोड़ रुपए की लागत से 144 मीटर गार्डर पुल, हरलोग में 16 लाख रुपए की लागत से पशु अस्पताल भवन और 11.83 करोड़ रुपए की लागत से माकड़ी-मारकंड में मार्कंडेय मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को मिलने वाली विभिन्न सुविधाओं का लोकार्पण किया। 

जयराम ठाकुर ने 36 लाख रुपए की लागत से पशु औषधालय हवाण के भवन, 19.03 करोड़ रुपए की लागत से ग्राम पंचायत तल्याणा, हवाण, भुलस्वाण, हरलोग व कुठेड़ा की जल आपूर्ति योजनाओं के संवद्र्धन कार्य, 23.67 करोड़ रुपए की लागत से सदर ब्लॉक के विभिन्न गांवों में मौजूदा पेयजल आपूर्ति स्रोत के संवर्द्धन कार्य, 14.60 करोड़ रुपए की लागत से एफएचटीसी प्राप्त करने के लिए विभिन्न उठाऊ पेयजल योजनाओं, जल आपूर्ति योजनाओं की रैट्रो फिटिंग, 1.38 करोड़ रुपए की लागत से पटेर ग्राम पंचायत में उठाऊ सिंचाई योजना लधेर और मतियाड़ के सुधार कार्य, 5.18 करोड़ रुपए की लागत से ग्राम पंचायत मलयावर के लिए उठाऊ सिंचाई योजना, 5.19 करोड़ रुपए की लागत से ग्राम पंचायत निचली भटेड़ के लिए उठाऊ सिंचाई योजना और 1.35 करोड़ रुपए की लागत से उठाऊ सिंचाई योजना बछड़ी-मसधान-परनाल-मैहरीकाथला के सुधार कार्य का शिलान्यास किया।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने बिलासपुर में 2.34 करोड़ रुपए लागत के शहरी आजीविका केंद्र भवन, एक करोड़ रुपए की लागत से मॉडल कैरियर सैंटर भवन, लुहणू में 1.46 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले हैलीपैड, 6.66 करोड़ रुपए की लागत से सतलुज नदी के ऊपर बगड़ी में 240 मीटर स्पैन पुल, 5.90 करोड़ रुपए की लागत से संपर्क सड़क गांव न्यूह से लुहणू, छपरोह पर बजरवाल खड्ड के ऊपर आरसीसी गार्डर पुल, चार करोड़ रुपए की लागत से गलयांणा से जोल प्लाखिन संपर्क सड़क, 4.43 करोड़ रुपए की लागत से धरवासरा से हिडिम्बा देवी मंदिर तक संपर्क सड़क, 29.50 करोड़ रुपए की लागत से रघुनाथपुरा-मंडी-भराड़ी सड़क के स्तरोन्नयन कार्य, 28 लाख रुपए की लागत से डीसी कार्यालय बिलासपुर में लिफ्ट, डीसी कार्यालय के समीप 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाली पार्किंग और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंदरौर में 15 लाख रुपए की लागत से बनने वाले खेल मैदान का शिलान्यास किया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News