भावी सीएम के दावों के साथ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेताओं की होगी हार : जयराम

Sunday, Dec 04, 2022 - 11:14 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के करीब एक दर्जन नेताओं ने इस बार भावी सीएम का दावा करते हुए चुनाव लड़ा है। स्वयं को सीएम का दावेदार बताने वाले सभी कांग्रेस नेता चुनाव हार रहे हैं। रविवार को धर्मशाला के समीपवर्ती शीला चौक स्थित निजी होटल में भाजपा की समीक्षा बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ईवीएम स्ट्राॅन्ग रूम के बाहर तंबू लगाकर बैठ रही है लेकिन अब जल्द ही इन सबके तंबू पूरी तरह से उखड़ जाएंगे। सीएम ने कहा कि खुद को भावी सीएम बताने वाले सभी कांग्रेस नेताओं की हार होना तय है जबकि 8-8 लोगों की कुंडलियां हाईकमान में भेजी जा रही हैं। उन्होंने नेता विपक्ष को लेकर कहा कि उन्हें इतने वर्ष बीत जाने के बाद बात कहने की तहजीब नहीं आ पाई है। उन्हें अभी जनता के फैसले का इंतजार करना चाहिए जोकि अब 3 दिनों में सामने आने वाला है। उन्होंने प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की मजबूत सरकार बनाए जाने का दावा किया है।

चुनाव की काऊंटिंग महत्वपूर्ण पड़ाव 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्र का आकलन दिया। चुनाव की काऊंटिंग महत्वपूर्ण पड़ाव है। इस दौरान जो ध्यान में रखने वाली बातें होती हैं उन पर बैठक में चर्चा की गई। जिन सीट पर टक्कर कड़ी होती है वहां पर अलर्ट रहने को कहा गया है। चुनावों के दौरान पार्टी प्रत्याशी के लिए काम न करने वाले पदाधिकारियों की जो शिकायतें आई हैं उन पर अभी चर्चा नहीं की गई है। चुनाव परिणाम के बाद इन विषयों पर चर्चा की जाएगी।

महा शब्द को हटा दो, मंत्री रहने दो
रविवार को आयोजित भाजपा की समीक्षा बैठक में उस समय खूब ठहाके लगे जब एक प्रसंग उठा कि चुनाव लड़ रहे संगठन महामंत्रियों को पार्टी में कैसे एडजस्ट किया जाएगा। इस पर एक वरिष्ठ नेता ने चुटकी लेते हुए कहा कि महामंत्री से महा शब्द को हटा दिया जाए और मंत्री रहने दिया जाए, जिस पर बैठक में उपस्थित सभी प्रत्याशियों ने खूब ठहाके लगाए। 

बागियों का नहीं पड़ेगा फर्क: सुरेश कश्यप
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि फीडबैक मिला है, उससे भाजपा प्रदेश में फिर से सरकार बना रही है। मतगणना को लेकर भी प्रत्याशियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ शिकायतें पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित प्रदेशाध्यक्ष के पास आई हैं लेकिन बैठक में इन पर कोई चर्चा नहीं की गई है। बागियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी मजबूत रूप से चुनाव में उतरे थे, बागियों से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
  

Content Writer

Vijay