सीएम जयराम ने सतौन को दिया उपतहसील व डिग्री कॉलेज का तोहफा

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 11:53 PM (IST)

कफोटा (पुंडीर/ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कफोटा में अयोजित जनसभा में सतौन में डिग्री काॅलेज व उपतहसील खोलने की घोषणा की। इसके अलावा सतौन-चांदनी सड़क पर टिक्कर खड्ड पर पुल, मानल से गाभर, चौकी मृग्वाल से कांटी मशवा-सठौड़, सालवाला से धमौन और चिलोन से टिक्कर कुनेर सड़क को बजट में डाले जाने की घोषणा की। खड़खाह में स्वास्थ्य उपकेंद्र व शिल्ली उदोग, बालीकोटी व हलाहं पीएचसी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमरऊ को सीएचसी का दर्जा, जाखना स्वास्थ्य केंद्र में 10 बैड की सुविधा, कफोटा में बीएमओ कार्यालय, प्राथमिक पाठशाला ढाब पिपली, भटरोग व धारवा को 8वीं तक करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मानल, लोजा व कुनेर धमौन स्कूल को मिडल का दर्जा दिया जाएगा, ढांग रूमाना व सतौन में डिग्री काॅलेज व उपतहसील खोली जाएगी। कफोटा के दुगाणा में हैलीपैड बनाने और जाखाना में खेल छात्रावास की घोषणा की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कफोटा में नए एसडीएम कार्यालय का उद्घाटन व करीब 20 करोड़ रुपए की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए।

30 करोड़ के उद्घाटन एवं शिलान्यास किए

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने आज 30 करोड़ की लागत के उद्घाटन एवं शिलान्यास कफोटा क्षेत्र के लोगों के लिए किए हैं। शिलाई क्षेत्र से गुजरने वाले निर्माणाधीन नैशनल हाईवे-707 पर 13000 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। यह कार्य 4 चरणों में पूरा होगा। यह सड़क लोगों की जीवन रेखा बनेगी। इसके अलावा उन्होंने बालीकोटि तथा हलाहां में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने करीब दर्जनभर ग्रामीण सड़कों व लिंक मार्गों को बनाने की भी घोषणाएं कीं। 

एक लोईया, एक डांगरा और एक विधायक चाहिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिलाई की भौगोलिक स्थिति तथा लोक जनजीवन बिल्कुल सराज क्षेत्र के लोगों जैसा है। वह शिलाई के लोगों को भी उतना ही प्यार करते हैं, जितना सराज के लोगों को। इसलिए शिलाई में भी विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। यहां विकास के वह कार्य हुए हैं, जिनके बारे में पूर्व सरकारें सोचती भी नहीं थीं। कार्यक्रम में स्वागत अभिनंदन का कार्यक्रम इतना लंबा हो गया कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को बोलने का समय ही नहीं मिला। मगर आज तो वह शिलाई के लोगों से कुछ मांगने आए हैं। भविष्य में उन्हें एक डांगरा दें, एक लोईया दें और एक भाजपा का विधायक जिता कर दें। वह शिलाई के लोगों के एहसानमंद रहेंगे।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, नाहन के विधायक डाॅ. राजीव बिंदल और राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर सहित भाजपा नेता तथा अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा 5000 से अधिक हाटी पारंपरिक वेशभूषा में गाजे-बाजे के साथ शामिल हुए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News