CM जयराम बोले-27 दिसम्बर को हिमाचल के नाम दर्ज होंगी ये 2 उपलब्धियां

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 05:51 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रदेश में 27 दिसम्बर को 2 प्रमुख बातें पूरी होंगी। हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य होगा, जहां सभी के पास गैस चूल्हे होंगे। वहीं 10,000 करोड़ की इन्वैस्टर्स मीट की ग्राऊंडिंग इसी दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होगी। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम सबसे बेहतर रहा, लोगों की समस्याओं का घरद्वार पर निपटारा हुआ।

बड़े राज्यों की श्रेणी में हिमाचल ओवरऑल प्रगति में दूसरे स्थान पर

जनमंच के माध्यम से 43,271 शिकायतें आईं, इसमें से 96 फीसदी शिकायतों का निपटारा किया गया। मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर डेढ़ लाख शिकायतों में से 37,000 का निपटारा किया है। देश के बड़े राज्यों की श्रेणी में हिमाचल ओवरऑल प्रगति में दूसरे स्थान पर रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष ने अपनी भूमिका नहीं निभाई। मुद्दों के नाम पर खुद के राजनीतिक हित साधने के प्रयास किए गए।

स्कूलों की वर्दी को लेकर नहीं हुआ कोई घोटाला

उन्होंने कहा स्कूलों की वर्दी को लेकर किसी भी तरह का कोई घोटाला नहीं हुआ है। वर्दी के आबंटन से पूर्व 650 से अधिक सैंपल की जांच की गई है और जब सैंपल की रिपोर्ट उचित पाई गई, उसके बाद ही वर्दी आबंटित की गई है। कुछ स्थानों पर वर्दी के रंग में फर्क आया है, जो वापस की गई है। इससे पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में शिकायतें आने के बाद सैंपल की जांच होती थी और जब सैंपल ठीक नहीं होते थे तो कार्रवाई की जाती थी। उन्होंने कहा कि लैपटॉप के आबंटन में देरी अवश्य हुई है लेकिन आबंटन शुरू कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News