विपक्ष पर जमकर बरसे CM जयराम, बोले-ऊपर मैं बैठा हूं, मुख्यमंत्री की हसरतें पाले कौल सिंह नहीं

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 09:06 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना काल में विपक्ष के नकारात्मक रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता संकट में भी सहयोग की बजाय राजनीति के अवसर तलाश रहे हैं। कोई एक नेता नहीं है जिसे हम गंभीरता से ले सकें। जनता मदद मांग रही है और इनकेे नेता अखबारी सुर्खियां। न जाने विपक्ष के लोग कोविड काल में भी क्या-क्या हसरतें तलाश रहे हैं। इस समय जो आपदा आई है ऐसी आज तक किसी भी मुख्यमंत्री के काल में नहीं आई, मगर विपक्ष में जो इसे लेकर गंभीरता दिखनी चाहिए थी वह नहीं दिख रही है। फेक लैटर लिखवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकट के दौरान कोई व्यक्ति अपने मुनाफे के लिए काम करता है तो इससे ज्यादा गैर जिम्मेदाराना काम व पाप और कोई नहीं हो सकता।

कांग्रेसी नेताओं को रास नहीं आ रहा सरकार का काम

वैंटिलेटर मामले में भी उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लोगों को गुमराह किया जा रहा है जबकि हिमाचल सरकार ने सभी राज्यों से कम कीमत पर वैंटिलेटर खरीदे हैं। कांग्रेसी नेताओं द्वारा स्वास्थ्य घोटाले के मामले में मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगने के सवाल पर उन्होंने कांग्रेस के नेता व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी सरकार तो पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। स्वयं प्रधानमंत्री ने अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को भी हिमाचल की तरह काम करने के लिए आह्वान किया था, मगर कांग्रेसी नेताओं को यह रास नहीं आ रहा है।

अपने समय को याद कर लें कौल सिंह ठाकुर

उन्होंने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर पर बरसते हुए कहा कि वह अपने समय को याद कर लें। तब स्वास्थ्य विभाग में क्या-क्या होता रहा है, इसका पूरा चिट्ठा हमारे पास मौजूद है। ऑक्सीजन गैस प्लांट मामले या दूसरे एक से एक घोटाले की फाइल हमारे पास मौजूद है लेकिन हमने कहा है कि हम बदले की भावना से काम नहीं करेंगे। मंडी में स्टोन क्रशर से किस तरह से हरे-भरे पहाड़ को खोखला, नंगा व छलनी कर दिया जो दूर-दूर तक नजर आता है, बिजली के बिल में क्या-क्या किया गया, कितना बिल अभी भी पैंडिंग है जो सरकार को दिया ही नहीं गया, कितनी वसूली उनसे की जानी है यह भी हम सब जानते हैं।

मेरे होते हुए भ्रष्टाचार की बात सोचना भी संभव नहीं 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौल सिंह ने मीडिया में बयान दिया कि ऊपर तक पैसा जाता है तो वह शायद अपने समय का ही जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह आपका दौर था जब इस तरह का प्रचलन था अब इसकी बातें न करें। इस समय तो यहां पर जयराम ठाकुर बैठा है, मुख्यमंत्री की हसरतें पाले हुए कौल सिंह ठाकुर नहीं। मेरे होते हुए भ्रष्टाचार की बात सोचना भी संभव नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News