हमीरपुर में कांग्रेस सरकार पर बरसे CM जयराम, 50 साल का मांगा हिसाब

Saturday, Feb 10, 2018 - 10:27 PM (IST)

हमीरपुर/नादौन: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जिला हमीरपुर के दौरे पर आए जयराम ठाकुर ने कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनसे जनता 50 साल का हिसाब मांग रही है, वे उनसे 40 दिन का हिसाब मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह वीरभद्र सिंह व कांग्रेस नेताओं के बयानों को गंभीरता से नहीं लेते हैं। नादौन विस क्षेत्र के कश्मीर में प्रैस वार्ता व कांगू में जनसभा  करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार अपने 5 साल में केवल विरोधियों पर केस दर्ज करने में ही लगी रही। स्वयं वीरभद्र सिंह 5 साल कोर्ट की तारीखों में व्यस्त रहे तथा हिमाचल को 46,000 करोड़ रुपए के कर्जे में डूबोकर चले गए।

बिना स्वीकृति कर दिए 50 प्रतिशत योजनाओं के शिलान्यास 
पूर्व कांग्रेस राज में 50 प्रतिशत ऐसी योजनाओं के शिलान्यास कर दिए गए, जिनके लिए वित्त विभाग से स्वीकृति ही नहीं मिली। ऐसी योजनाओं का न तो रोड मैप तैयार किया और न ही बजट की व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि केवल अपने नाम के फट्टे लगाने में व्यस्त रही पूर्व कांग्रेस सरकार में जहां तहसील कार्यालय की जरूरत थी, वहां पर एस.डी.एम. कार्यालय खोल दिए। जहां प्राइमरी स्कूल की जरूरत थी, वहां पर सीनियर सैकेंडरी स्कूल का फट्टा लगा दिया। ऐसे भी स्कूल हैं जहां पर बच्चे 2 तो शिक्षक 5 हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार ने हर काम में जल्दबाजी दिखाई लेकिन अब ऐसे सभी कार्यों को सुधारा जा रहा है। 

प्रदेश को कर्जे से उबारकर पटरी पर लाना चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी 
उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने सबसे पहले रिटायर्ड-टायर्ड अधिकारियों को बाहर निकाला क्योंकि कांग्रेस के रिटायर्ड-टायर्ड नेताओं ने ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों की फौज खड़ी कर प्रदेश के खजाने को लुटाने का ही काम किया था जोकि उन्हें गुमराह करते रहे। अब भी केवल पटवारियों को एक्सटैंशन दी है ताकि प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नए पटवारियों के आने तक लोग परेशान न हों। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश को कर्जे से उबारकर पटरी पर भी लाना है जोकि चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी है लेकिन केंद्र में मोदी सरकार के सहयोग से प्रदेश के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

हिमाचल में भाजपा की मजबूत सरकार 
 मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में भाजपा की मजबूत सरकार है और आने वाले समय में हिमाचल में भाजपा का कार्यकाल दशकों तक रहेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल में हमीरपुर राजनीति का मजबूत गढ़ रहा है और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमीरपुर को भी सरकार में तव्वजो दी जाएगी। इस अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर, आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री विरेंद्र कं वर, हमीरपुर विधायक नरेंद्र ठाकुर, भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी, पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री व जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर भी मौजूद रहे।

जंजैहली की जनता समझे, कोर्ट के अनुसार हुई कार्रवाई
अपने गृह जिला मंडी के जंजैहली में एस.डी.एम. कार्यालय को शिफ्ट करने के मामले पर उग्र हुई जनता पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि माननीय न्यायालय के आदेशों के अनुसार ही कार्रवाई हुई है क्योंकि यह मामला कोर्ट में चल रहा था। उन्होंने जंजैहली के लोगों से अपील की कि इस मामले में शांति बरतें और कानून के अनुसार कार्रवाई करने के लिए सहयोग करें। उन्होंने कहा कि यह सीधा कोर्ट से जुड़ा हुआ मसला है और जनता को भी यह बात समझने की जरूरत है। 

लोकसभा चुनावों में आल वटा आल रहेगा हिमाचल
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में हिमाचल की चारों सीटों पर दोबारा जीत का परचम लहराकर भाजपा आल वटा आल रहेगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा केंद्र में रहकर हिमाचल को पूरा सहयोग कर रहे हैं तो प्रदेश के चारों सांसद तजुर्बे व युवा जोश से ओत-प्रोत हैं।