CM जयराम बोले-विकास जनता के सामने, कांग्रेस के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 09:20 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं, जिसे प्रदेश की जनता देख रही है। सरकार को कांग्रेस के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है, प्रमाण पत्र तो जनता देती है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के हर परिवार को मिल रहा है और हर विधानसभा क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और परिवहन के क्षेत्र में विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं जो गांव-गांव की जनता को नजर आ रहे हैं।

मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के बारे में उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों ने अपने विभागों में पिछले अढ़ाई साल में बेहतर कार्य किया है। सभी मंत्रियों के कार्यों का लगातार रिव्यू किया गया, जिसमें सभी की परफॉर्मैंस बेहतर रही है। उन्होंने कहा कि अब सभी मंत्री नए जोश के साथ तेजी से अपने-अपने विभाग के माध्यम से विकास कार्य करेंगे। हर परिवर्तन एक बेहतर परिणाम देता है और मंत्रिमंडल में किए गए परिवर्तन में परिणाम भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि सरकार में प्रदेश के क्षेत्रीय और जातीय संतुलन बनाते हुए सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार के विकास कार्यों का ही परिणाम है कि लोकसभा चुनावों में भाजपा को रिकॉर्ड मतों से जीत मिली है। कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि प्रदेश की जनता ने भाजपा के विकास को देखा है और भारी समर्थन देकर काम का प्रमाण पत्र दिया है। केंद्र सरकार की योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के हजारों परिवारों को मुफ्त में गैस कनैक्शन प्रदान किए गए हैं, वहीं आवास योजना के तहत हर जिले के हजारों परिवारों को पक्का मकान मिला है। मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत प्रदेश के सैंकड़ों युवाओं ने स्वरोजगार स्थापित कर रोजगार हासिल करने के साथ ही सैंकड़ों युवाओं को रोजगार भी प्रदान किया है। अब बेरोजगार युवा रोजगार देने वाले बने हैं। सरकार की प्राथमिकता है कि हर युवा के हाथ में काम मिले।

उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना वायरस से प्रदेश के लोगों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। हिमाचल प्रदेश में अन्य प्रदेशों से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं जिससे कोरोना संक्रमित लोग स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं। सरकार इस संकट में समय में प्रभावित लोगों को राहत भी प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि जनता देख रही है कि सरकार ने संकट के समय भी विकास कार्यों को रुकने नहीं दिया है और हर विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल रैली के समय भी विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं जबकि कांग्रेस पार्टी के नेता इस संकट की घड़ी में भी राजनीति कर रहे हैं जिसका जवाब जनता देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News