CM जयराम का पलटवार, बोले-मुकेश अग्रिहोत्री बड़े नेता तो रामलाल को क्यों दिया धक्का

Friday, Apr 26, 2019 - 09:33 PM (IST)

धर्मशाला/हमीरपुर: भाजपा नेताओं के खिलाफ लगातार सियासी वार कर रहे विपक्ष के नेता मुकेश अग्रिहोत्री पर मुख्यमंत्री ने पलटवार किया है। धर्मशाला व हमीरपुर में भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन भरने के बाद आयोजित जनसभाओं में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पता नहीं क्यों नेता प्रतिपक्ष को बड़ा नेता बनने की जल्दी लगी हुई है। अगर अग्रिहोत्री इतने ही बड़े नेता हैं तो बताएं कि लोकसभा चुनाव में हमीरपुर से रामलाल ठाकुर को धक्का क्यों दिया और खुद चुनाव लडऩे से भाग खड़े हुए।

कांग्रेस की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं

उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि रामलाल को बार-बार हारने के लिए उनकी पार्टी क्यों धक्का देती है? कांग्रेस की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। भाजपा सरकार के एक साल के कार्यकाल को कांग्रेस विफल बता रही है, लेकिन जब हमने किया ही कुछ नहीं तो कांग्रेस परेशान क्यों है। जयराम ने कहा कि कांग्रेस में चुनाव के बाद से ही टिकट छोडऩे की होड़ लगी हुई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को कांग्रेस मुक्त किया है। 23 मई के बाद देश पूरी तरह कांग्रेस मुक्त और कांग्रेस गांधी परिवार से मुक्त हो जाएगी।

कांग्रेस की गांधी चौक की रैली का जवाब गांधी चौक से दिया

उधर, हमीरपुर में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की गांधी चौक की रैली का जवाब गांधी चौक से ही दिया। उन्होंने कहा कि हमीरपुर रैली में कांग्रेस नेताओं में झूठ बोलने की होड़ लगी हुई थी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं तो उस पार्टी के अन्य नेता भला पीछे क्यों रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं के खिलाफ असभ्य भाषा का जब प्रयोग होता है तो फिर भावनाएं तो हमारी भी भड़क सकती हैं। हमारे नेताओं का भी सब्र टूट सकता है इसलिए पहले कांग्रेस अपने गिरेबां में झांके। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का महागठबंधन मजाक बना हुआ है। इस गठबंधन में तेल व पानी की मिलावट है। जब दोनों को अलग करेंगे तो न तेल काम आएगा और न पानी।

वीरभद्र ने खुद खोल दी कांग्रेस की पोल

जयराम ठाकुर ने सुखराम व उनके पोते पर अपरोक्ष वार करते हुए कहा कि मंडी में वीरवार को मंच पर भावुकता तो दिखाई दी लेकिन वहां मौजूद वीरभद्र सिंह ने ही आया राम गयाराम की बात फिर कहकर उनकी कलई खोल दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वीरभद्र तो अपनी ही पार्टी में सफाई करने की बात कह रहे हैं।

जब शांत रहने पर सत्ती को दी बधाई

बिगड़े बोल को लेकर चुनाव आयोग से तीसरा नोटिस मिलने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती के सुर शुक्रवार को बदले-बदले से नजर आए। पहले हमीरपुर और फिर धर्मशाला में सत्ती अपने संबोधन में कोई भी विवादित बोल बोलने से बचते दिखे। हमीरपुर रैली में सत्ती ने अपना भाषण 2 मिनट में ही खत्म कर दिया। इस पर मुख्यमंत्री ने लगे हाथ सत्ती को बधाई भी दे डाली, साथ ही कहा कि आज मीडिया को कोई सुर्खी नहीं मिली। सी.एम. ने कांग्रेस को चेता भी दिया कि सत्ती सीधे आदमी हैं लेकिन कांग्रेस मर्यादा से बाहर जाती है तो हमारे साथी का भी सब्र टूट सकता है।

Vijay