CM जयराम बोले-नशे के खिलाफ सख्त होगा कानून, आरोपी को नहीं मिलेगी बेल

Sunday, Oct 21, 2018 - 06:25 PM (IST)

सोलन (चिनमय): प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोलन के लोगों को जिला का पहला महिला पुलिस थाने का तोहफा दिया है जहां अब महिलाएं बेबाकी से अपनी शिकायतें रख पाएंगी। इसके बाद सी.एम. ने चौक बजार स्थित 72वें वाल्मीकि प्रकटोत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने डा. यशवंत सिंह परमार औद्योनिक एवं वानिकी विशविद्यालय में नवनिर्मित परीक्षा भवन का उद्घाटन एवं खेल स्टेडियम का शिलान्यास भी किया।

पंजाब से हिमाचल आ रहा सबसे ज्यादा नशा
मुख्यमंत्री ने नशा विरोधी महारैली का सम्बोधन करते हुए कहा कि हिमाचल में सबसे ज्यादा नशा पंजाब से आ रहा है और फिर उसके बाद हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ जिम्मेदार हैं। उन्होंने बताया की नशे के सौदागरों पर 1000 केस दर्ज हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पंजाब के युवा जेलों में बंद हैं। उन्होंने कहा कि नशे पर नकेल कसने के लिए और सख्त कानून बनाए जाएंगे जिसमें आरोपी की बेल न हो सके। सी.एम. ने इस दौरान उपस्थित छात्रों एवं लोगों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई।

धर्मशाला से पहले सोलन बनना चाहिए था नगर निगम
वहीं मुख्यमंत्री ने मंडयाल सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। इस मौके पर मीडिया द्वारा सोलन को नगर निगम बनाने के सवाल पर उन्होंने माना कि सोलन में धर्मशाला से पहले नगर निगम बनना चाहिए था क्योंकि वह नगर निगम की सभी शर्तें पूरी करता है। धर्मशाला से ज्यादा जनसंख्या सोलन की थी। उन्होंने कहा कि उनके पास विभिन्न संगठनों ने और भाजपा संगठन ने नगर निगम बनाने की मांग रखी है जिस पर वह गंभीरता से विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह सोलन को नगर निगम बनाने की कोशिश करेंगे।

शिमला का नाम बदलने की नहीं की कोई बात
उन्होंने कहा कि शिमला का नाम बदलने का प्रस्ताव उनके समक्ष आया था लेकिन उन्होंने शिमला का नाम बदलने के लिए कोई बात नहीं की है। अगर हिमाचल के लोग इस विचार पर ज्यादा जोर डालेंगे तो इस पर विचार किया जाएगा।

Vijay