CM जयराम बोले-पार्टी के बुजुर्ग नेता अब नई पीढ़ी को करने दें काम

Tuesday, Dec 04, 2018 - 10:10 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): प्रदेश में चली आ रही बदले व ऊपर-नीचे की राजनीति को बंद कर दिया गया है तथा टोपी की राजनीति पर भी पूर्ण विराम लगा दिया है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घुमारवीं के दौरे के दौरान कलरी में आयोजित जनसभा में कही। उन्होंने मंगलवार को जहां विपक्षी दल पर अप्रत्यक्ष रूप से कड़े प्रहार किए, वहीं बिना किसी नेता का नाम लिए कहा कि पार्टी के बुजुर्ग नेताओं को अब नई पीढ़ी को काम करने देना चाहिए और इस काम में उन्हें नई पीढ़ी की मदद करनी चाहिए। इससे जहां बुजुर्गों के लिए नई पीढ़ी में सम्मान की भावना पैदा होगी, वहीं विकास को भी नए पंख लगेंगे। उन्होंने अपने संबोधन में एकजुट होकर काम करने की बात भी दोहराई।

मैं न तो ऊपर का और न नीचे का

उन्होंने कहा कि वह मंडी जिला से संबंधित हैं। वह न तो ऊपर के हैं और न नीचे के। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उन तमाम परंपराओं को समाप्त कर दिया है, जिनमें सारी मशीनरी का समय बर्बाद होता है। प्रदेश सरकार का एकमात्र ध्येय प्रदेश में विकास की नई इबारत लिखना है और इसके लिए वह अपनी पूरी टीम के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ मुख्यमंत्री तो अपने 5 साल के कार्यकाल में कई विधानसभा क्षेत्रों में नहीं गए जबकि उन्होंने 11 महीनों में ही 60 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर लिया और एक वर्ष पूरा होने से पहले सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर लिया जाएगा।

पूर्व कांग्रेस सरकार ने विदाई के समय खोले 21 नए डिग्री कॉलेज

उन्होंने पूर्व कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह सरकार विदाई के समय 21 नए डिग्री कॉलेज खोल गई और इनके लिए मात्र 1-1 लाख रुपए का बजट ही रखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की परंपरा ही विदाई के समय काम करने की रही है जबकि भाजपा सरकार ने आते ही काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ नेता उन्हें नया कहते हैं जबकि वह पिछले 21 साल से विधानसभा में हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग उनके कार्यकाल की गणना करने में लगे हैं कि अब इतना समय हो गया।

कांग्रेस को रास नहीं आता प्रधानमंत्री का विदेश दौरा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न तो देश में ही सहन हो रहे हैं और न ही उन्हें प्रधानमंत्री का विदेश दौरा ही रास आता है। प्रधानमंत्री जब विदेश दौरे के दौरान मीडिया की सुर्खियां बनते हैं तो कांग्रेसी यह सोचते हैं कि यह विदेश गया ही क्यों। उन्होंने कहा कि इससे पहले 10 साल भी एक प्रधानमंत्री हुआ करते थे तथा इनका पता ही नहीं चलता था कि वह देश में हैं या फिर विदेश में।

2019 के चुनाव में कांग्रेस की बेचैनी दूर करेगी देश की जनता

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बेचैनी बहुत बढ़ गई है। कांग्रेस की इस बेचैनी को देश की जनता वर्ष 2019 में होने वाले चुनावों में ही दूर करेगी। उन्होंने कहा कि देश की जनता नरेंद्र मोदी को सशक्त नेतृत्व मानती है। उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव के लिए समर्थन भी मांगा।

Vijay