CM जयराम ने कसा तंज, बोले-कांग्रेस ने दर्जनों मुद्दे पकड़े व छोड़े पर काम एक न आया

Sunday, Oct 28, 2018 - 10:26 PM (IST)

शिमला (राक्टा): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से मुद्दाविहीन है, ऐसे में वह सरकार को घेरने के लिए जो भी प्रयास कर ले, वे काम नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह में कांग्रेस ने जो भी मुद्दे सरकार के खिलाफ जनता के बीच उठाए, उनसे कांग्रेस अपने आप में ही मजाक का विषय बनी हुई है। मुख्यमंत्री रविवार को न्यू शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीति से प्रेरित होकर सरकार को घेरने के लिए मुद्दा पकड़ती है लेकिन जब लोग उसको सुनते और मानते नहीं तो फिर कांग्रेस उस मुद्दे को छोड़ देती है और नए मुद्दे पकडऩे की कोशिश करती है। उन्होंने कहा कि ऐसे दर्जनों मुद्दे बीते कुछ महीनों में कांग्रेस ने पकड़े व छोड़े लेकिन कोई भी मुद्दा विपक्ष के काम नहीं आया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी कांगे्रस जो भी कोशिश करेगी, उसके परिणाम ऐसे ही रहेंगे।

शिमला में एक साल पूरा होने का जश्र मनाएगी सरकार
उल्लेखनीय है कि जयराम सरकार का आगामी 27 दिसम्बर को सत्ता में एक साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है, ऐसे में सरकार शिमला में एक साल पूरा होने का जश्र मनाने पर विचार कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि एक साल पूरा होने पर सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की जाएगी। कांग्रेस का कहना है कि सरकार के खिलाफ जारी की जाने वाली चार्जशीट राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंपी जाएगी। पार्टी नेताओं के अनुसार भाजपा नेताओं से जुड़े जिन केसों को सत्ता में आने के बाद वापस लिया जा चुका है, उनका उल्लेख भी चार्जशीट में किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही पार्टी चार्जशीट कमेटी का गठन करेगी।

प्रधानमंत्री से करेंगे आग्रह, होगा सौभाग्य
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर किस तरह का आयोजन किया जाएगा, इस बारे अभी विचार किया जा रहा है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री से भी आग्रह किया जाएगा कि वह उसमें शिरकत करें। उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री कार्यक्रम में आने की स्थिति में होंगे तो यह हमारा सौभाग्य होगा।

चार्जशीट की परम्परा पुरानी
प्रदेश में पिछले कई वर्षों से सत्तापक्ष के खिलाफ आरोप पत्र लाने की परम्परा चल रही है। यहां कांग्रेस और भाजपा जब विपक्ष में रहीं तो दोनों दलों ने ही सरकार के खिलाफ चार्जशीट तैयार की। पूर्व कांग्रेस सरकार में चार्जशीट के आधार पर कई मामले भी दर्ज हुए थे। इसके साथ ही सत्ता बदलने के बाद भाजपा चार्जशीट के आधार पर भी कई मामलों की जांच शुरू हो चुकी है।

Vijay