सीएम जयराम ने दून विधानसभा क्षेत्र में किए करोड़ों के उद्घाटन व शिलान्यास

Sunday, Feb 28, 2021 - 08:57 PM (IST)

बीबीएन (आदित्य): औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में आमजन को बेहतर अधोसंरचना उपलब्ध करवाना हमारा लक्ष्य है। उक्त शब्द मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दून विधानसभा क्षेत्र के एकदिवसीय दौरे के दौरान कहे। मुख्यमंत्री ने दौरे के दौरान 29 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने बरोटीवाला (बटेड़ गांव) में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की आधारशिला रखी व बद्दी में इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। सीएम ने बद्दी में सन सिटी मार्ग के फोरलेन कार्य की आधारशिला भी रखी। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर, दून विधायक परमजीत पम्मी, पूर्व विधायक केएल ठाकुर व जिला अध्यक्ष आशुतोष वैद्य सहित अन्य गण्यमान्य मौजूद रहे।

सीएम ने जिला की बद्दी तहसील में स्थित धर्मपुर भूपनगर तथा कोटला की उठाऊ जलापूर्ति योजना के लिए ट्यूबवेल उपलब्ध करवाने, बद्दी तहसील में गांव खरोटा गुरदासपुर एवं साथ लगते गांव के लिए उठाऊ जलापूर्ति योजना तथा बधेरी एवं साथ लगते गांवों के लिए उठाऊ जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखी। वहीं जल जीवन मिशन के तहत उठाऊ जलापूर्ति योजना भटोलीकलां, किशनपुरा एवं साथ लगते गांवों की उठाऊ जलापूर्ति योजना तथा मलपुर एवं साथ लगते गांवों की उठाऊ जलापूर्ति योजना के पुनः संयोजन एवं सुधार कार्य का शिलान्यास भी किया।

सीएम ने राजपूत बस्ती थाना के लिए रत्ता खड्ड पर निर्मित होने वाले 60 मीटर लम्बे स्पैन पुल के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी व महिला पुलिस थाना बद्दी का शिलान्यास भी किया। वहीं हांडा कुंडी में 3 करोड़ की लागत से बने गौ अभ्यारण्य का लोकार्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने हांडा कुंडी में एक जनसभा को भी सम्बोधित किया।

मीडिया से बातचीत में सीएम ने बताया कि आज उन्होंने दून के एकदिवसीय दौरे के दौरान लगभग 29 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास किए हैं। उन्होंने कहा कि हांडा कुंडी में गौ अभ्यारण्य का उद्घाटन किया है और जल्द ही सड़कों पर बेसहारा घूम रहे गौवंश को प्रदेश सरकार आसरा देने वाली है। वहीं क्षेत्र में बढ़ रहे क्राइम और जिला पुलिस बद्दी में पुलिस स्टाफ को बढ़ाने के बारे में पूछा तो सीएम जयराम ने कहा कि उच्च अधिकारियों द्वारा स्टाफ बढ़ाने की मांग भेजी गई है और जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Content Writer

Vijay