सीएम जयरम ने जयसिंहपुर में किए 144 करोड़ रुपए के लोकार्पण व शिलान्यास

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 07:11 PM (IST)

जयसिंहपुर को जल शक्ति विभाग मंडल और बीएमओ कार्यालय की सौगात
शिवनगर (जयसिंहपुर) (ब्यूरो):
जयसिंहपुर में जल शक्ति विभाग मंडल और खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय खोलने की घोषणा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की। वे चौगान मैदान जयसिंहपुर में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 144 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण किए। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पंचरुखी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने, गंदड़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, ग्राम पंचायत लाहड़ू में पशु औषधालय स्थापित करने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ततेहल में विज्ञान संकाय की कक्षाएं तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अंद्रेटा में वाणिज्य संकाय की कक्षाएं प्रारंभ करने, लोक निर्माण विभाग के जयसिंहपुर स्थित विश्राम गृह में चार अतिरिक्त कमरों का निर्माण और राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय तलवाड़ में 2 नए ट्रेड शुरू करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर में सब डिपो के स्थान पर हिमाचल राज्य पथ परिवहन निगम का डिपो शीघ्र ही खोल दिया जाएगा।

सरकार ने जयसिंहपुर में लोक निर्माण विभाग का मंडलीय कार्यालय खोला

जयराम ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र की सड़कों के बेहतर रखरखाव और नई सड़कों व पुलों के निर्माण के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने जयसिंहपुर में लोक निर्माण विभाग का मंडलीय कार्यालय खोला है। इस मौके पर जयराम ठाकुर ने उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना व पुलों की आधारशिला रखी। इस अवसर पर अध्यक्ष वूल फैडरेशन त्रिलोक कपूर, विधायक बैजनाथ मुल्खराज प्रेमी, विधायक देहरा होशियार सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, डीसी कांगड़ा डाॅ. निपुण जिंदल व एसपी खुशाल शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

पुरानी पैंशन-नई पैंशन पर गुमराह कर रहे विपक्ष के नेता

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के नेता पुरानी पैंशन योजना और नई पैंशन योजना के मामले में लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2003 में पुरानी पैंशन योजना को समाप्त कर प्रदेश में नई पैंशन योजना लागू की थी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2015 में पुलिस विभाग के आर एंड पी नियमों में बदलाव किया था और इससे पुलिस कर्मी कुछ लाभों से वंचित हो गए थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार इस स्थिति से भलीभांति परिचित है और इनके कल्याण के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वृद्धावस्था पैंशन 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए की है।

अपने कार्यकाल में एक पुल तक नहीं बनवा सकी कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इस विधानसभा क्षेत्र में एक पुल तक का निर्माण नहीं किया जा सका जबकि वर्तमान सरकार ने अपने लगभग चार वर्ष के कार्यालय में इस विधानसभा क्षेत्र में 6 नए पुलों का निर्माण किया है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया कि उन्होंने कोविड-19 महामारी जैसे संवेदनशील मामले पर भी केवल राजनीति ही की है।

प्रैस क्लब भवन का लोकार्पण

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने 13 लाख रुपए की लागत से निर्मित प्रैस क्लब भवन जयसिंहपुर का लोकार्पण भी किया। उन्होंने प्रैस क्लब जयसिंहपुर को फर्नीचर, कम्प्यूटर व अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए 5 लाख रुपए प्रदान करने की भी घोषणा की।

60 करोड़ की पेयजल योजना के लिए विधायक ने जताया आभार

विधायक जयसिंहपुर रविंद्र धीमान ने करोड़ों रुपए की विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित करने और लगभग 60 करोड़ रुपए की उठाऊ पेयजल योजना आद्राना बदन, आलमपुर, हारसी, संधोल, टिक्केरी घूमरनू, उप्पर लंबागांव, हरोटकरण घाट, उत्तरपुर, सकोह, जयसिंहपुर और जलेत, भट्टी के संवद्र्धन कार्य की आधारशिला रखने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News