CM जयराम ने जनता को सौंपा प्रदेश का सबसे लम्बा पुल, हरोली से ऊना की दूरी हुई कम

Sunday, Nov 04, 2018 - 07:30 PM (IST)

ऊना (अमित): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना में हिमाचल के सबसे लंबे ऊना-हरोली पुल का रविवार को उद्घाटन करके इसे जनता को समर्पित किया। हरोली-ऊना पुल को नैशनल हाईवे की तर्ज पर बनाया गया है, जिसकी कुल लंबाई 773 मीटर तथा चौड़ाई 10 मीटर रखी गई है। इस पुल पर पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए दोनों ओर डेढ़ मीटर का रास्ता बनाया गया है ताकि पैदल चलने वालों के साथ-साथ सैर करने वाले अपनी आवाजाही ट्रैफिक की बिना रोक-टोक कर सके।

हरोली से ऊना की दूरी करीब 10 किलोमीटर हुई कम
इस पुल के बन जाने से हरोली से ऊना के बीच की दूरी करीब 10 किलोमीटर कम हुुई है। पुल के बन जाने से हरोली से ऊना की दूरी मात्र दस मिनट में तय होगी। हरोली व ऊना को जोडऩे वाले इस पुल के लिए स्वां के बीच गहरी मजबूती व ऊंचाई के साथ 20 पिल्लर बनाए गए हैं जबकि 19 स्पैन पुल को पूरा करने के लिए डाले गए हैं।

33 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ पुल
यह प्रदेश का सबसे लंबा पुल है और पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार के समय में इसकी डी.पी.आर. 56 करोड़ की स्वीकृत हुई थी लेकिन यह पुल 33 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ है। सी.एम. ने पुल के उदघाटन पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश के सबसे लंबे पुल से हरोली और ऊना के बीच की दूरी कुछ मिनटों में तय हो पाएगी।

Vijay