International Olympic Day पर CM जयराम ने खिलाड़ियों के लिए की ये घोषणा

Saturday, Jun 23, 2018 - 06:04 PM (IST)

शिमला: अंतराष्ट्रीय ओलिम्पिक दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल छोटा राज्य होने के बावजूद खेलों में काफी आगे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है और प्रदेश के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। राजधानी के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ओलिम्पिक दिवस दौड़ को उन्होंने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ में शिमला के विभिन्न स्कूलों के सैंकड़ों विद्यार्थियों ने भाग लिया।


उभरते खिलाड़ियों को हरसंभव सुविधाएं प्रदान करेगी सरकार
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के हमीरपुर जिला के विजय कुमार ने ओलिम्पिक खेलों में देश के लिए रजत पदक जीता है और साथ ही भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान और डी.एस.पी. अजय ठाकुर ने भी प्रदेश का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के उभरते खिलाड़ियों के लिए हरसंभव सुविधाएं प्रदान करेगी ताकि वे राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं के लिए तैयार हो सकें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ खेल सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांवों के बच्चे खेलों में काफी प्रतिभावान हैं, ऐसे में सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी खेल प्रतिभाओं को सामने लाने के भी प्रयास करेगी।


सरकार खेल अधोसंरचना को सुदृढ़ करने के लिए कृतसंकल्प
इस मौके पर परिवहन वन और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में खेल अधोसंरचना को सुदृढ़ करने के लिए कृतसंकल्प है। इस अवसर पर हिमालच प्रदेश ओलिम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश भंडारी, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डा. साधना ठाकुर, भाषा कला व संस्कृति विभाग की सचिव पूर्णिमा चौहान व युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की संयुक्त निदेशक सुमन रावत सहित अन्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Vijay