CM जयराम ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

Thursday, Nov 05, 2020 - 06:14 PM (IST)

भराड़ी (राकेश शर्मा): घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भराड़ी में वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत विभिन्न पेयजल योजनाओं के स्रोत स्तरीय संवर्द्धन का शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने 82 करोड़ से बनने वाली दधोल-लदरौर सड़क के उन्नयन कार्य का भूमिपूजन, 5.50 करोड़ से बनने वाली रोहल खड्ड से घण्डलवी बाया लैहड़ी सरेल सड़क के उन्नयन कार्य का भूमिपूजन, 2.51 करोड़ से बनने वाले मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भराड़ी के भवन का शिलान्यास, नाबार्ड परियोजना के अंतर्गत 2.52 करोड़ से बनने वाली मैहरन नैण जलौन भगवारा तलाई मुस्लिम बस्ती टकरेहड़ा संपर्क सड़क का शिलान्यास, 4.35 करोड़ से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय छात्र घुमारवीं के बहुउद्देश्यीय हाल का शिलान्यास, 6.50 करोड़ से बनने वाले स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के विज्ञान भवन का शिलान्यास, 1.33 करोड़ रुपए की लागत से बनने ई-लाइब्रेरी हाल का शिलान्यास, 21.17 करोड़ की लागत से बनने वाले लघु सचिवालय घुमारवीं का शिलान्यास व 30 लाख  से बनने वाले मुख्यमंत्री लोक भवन घुमारवीं का शिलान्यास किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 2.39 करोड़ से बनने वाले 33/11 केवी विधुत उपकेंद्र नसवाल के संवर्द्धन कार्य का शुभारंभ और 72 लाख रुपए से बनने वाले लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह घुमारवीं के अतिरिक्त भवन का उद्घघाटन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहली बार था कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र को राज्य मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व मिला है।  उन्होंने कहा कि आज सार्वजनिक बैठक अलग-अलग परिस्थितियों में हो रही है क्योंकि कोरोना महामारी के कारण सभी को सामाजिक दूरी को बनाए रखने और सार्वजनिक रूप से फेस मास्क का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व के कारण था कि देश में स्थिति विकसित देशों की तुलना में बहुत बेहतर थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों ने यह सुनिश्चित किया है कि दुनिया के कई प्रमुख देशों की तुलना में भारत में मृत्यु बहुत कम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के हर फैसले के पीछे देश की जनता खड़ी थी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के प्रारंभिक चरण में देश में कोई पीपीई किट नहीं थी लेकिन भारत अब प्रतिदिन 5 लाख से अधिक पीपीई किट और करोड़ों फेस मास्क का उत्पादन कर रहा है और कई देशों को निर्यात कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मजबूत नेतृत्व के कारण यह सब संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि राज्य में केवल 60 वैंटिलेटर थे लेकिन केंद्र सरकार ने राज्य को 500 वैंटिलेटर और 500 ऑक्सिलेटर प्रदान किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लगभग 5 दशकों तक राज्य में शासन किया लेकिन उसने राज्य के लिए कुछ नहीं किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब उनकी सरकार राज्य में कोविड-19 वायरस से लडऩे में व्यस्त थी तब कांग्रेस नेता इस संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिकरण भी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने राज्य सरकार द्वारा राज्य के कोरोना राज्य में लाने का आरोप लगाकर देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लगभग 2.50 लाख युवाओं को वापस लाने के फैसले का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि   मास्क, सैनिटाइजर, भोजन प्रदान करने और राज्य के लाखों युवाओं को वापस लाने के लिए हमारी सरकार ने 13 करोड़ खर्च किए और कांग्रेस नेताओं ने 12 करोड़ का बिल हाईकमान को दिया। इससे पता चलता है कि कैसे राज्य कांग्रेस के नेताओं ने अपनी ही पार्टी को लूटने से भी परहेज नहीं किया ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि राज्य में क्रियान्वित की जा रही विकासात्मक परियोजनाएं निर्धारित समय की अवधि में पूरी हो जाएं। उन्होंने कहा किप्रधानमंत्री ग्राम पंचायत सड़क योजन  के तहत जिला में 176 करोड़ सड़क योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यह भी सुनिश्चित कर रही है कि महामारी के कारण विकास की गति प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से भारत एक है का नारा दिया गया था लेकिन यह अनुछेद 370 के निरस्त होने के बाद ही राष्ट्र में वास्तव में हुआ है। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि मुद्दा कई दशकों से लटका हुआ था लेकिन केंद्र में मजबूत नेतृत्व के कारण आज अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है।

कार्यक्रम में घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग, विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीत राम कटवाल, बिलासपुर डीसी रोहित जम्वाल, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा, भाजपा घुमारवीं मंडल के अध्यक्ष सुरेश ठाकुर व नवीन शर्मा जिला महामंत्री आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Vijay