स्वच्छता दिखाने को नप का कमाल, CM जयराम के आते ही कूड़े पर डाला तिरपाल

Tuesday, Apr 09, 2019 - 09:54 AM (IST)

कुल्लू : किसी बड़ी हस्ती का दौरा हो तो शहर साफ-सुथरा ही नजर आना चाहिए, फिर चाहे इसके लिए जल्दबाजी में कोई भी जुगाड़ लगाना पड़े। ऐसा ही वाकया सोमवार को कुल्लू शहर के सरवरी स्थित रामा सामुदायिक भवन के पास नजर आया, जहां सरवरी खड्ड के पास कूड़े के कई ढेर लगे हुए हैं। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी आज रामा सामुदायिक भवन में भाजपा युवा मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचने वाले थे।

इसके पहले कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल तक पहुंचते और रास्ते में उन्हें शहर की वास्तविक स्थिति का पता चलता, नगर परिषद कुल्लू ने जुगाड़ करतेे हुए कूड़े के ढेरों को तिरपाल से ढक कर समस्या का समाधान निकाल लिया। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद यहां से प्रस्थान कर गए तो उक्त कूड़े के ढेरों से तिरपालों को पुन: हटा लिया गया। स्थानीय लोग इस जुगाड़ को देखकर हैरान भी रह गए और अपनी हंसी को रोक भी नहीं पाए। जबकि कुछ लोगों को यहां तक कहते सुना गया कि आखिर नगर परिषद कब तक ऐसी तरकीबें अपनाती रहेगी।

शहर को स्वच्छता के लिए प्रथम पुरस्कार मिल चुका है तो उस पुरस्कार का मान रखते हुए शहर को पूरी तरह से साफ-सुथरा क्यों नहीं कर दिया जाता। सरवरी के स्थानीय निवासी किशोरी लाल, सुदर्शन, गौतम चंद व दिवाकर शर्मा आदि का कहना है कि क्या शहर का साफ दिखना बड़े लोगों के दौरे के दौरान ही जरूरी है जबकि शहर के लोगों को रोजाना गंदगी व कूड़े-कचरे के कारण परेशान होना पड़ता है। लोगों ने नगर परिषद से जल्द से जल्द समस्या का स्थायी हल निकालने की मांग की है।
 

kirti