Watch Video: मकर संक्रांति पर CM जयराम का ऐलान, तत्तापानी में फिर बहाल होंगे गर्म चश्मे

Monday, Jan 15, 2018 - 02:52 PM (IST)

करसोग: मंडी जिला की करसोग तहसील के तत्तापानी मकर संक्रांति मेले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने इस मेले को जिला स्तरीय घोषित कर दिया गया है। सीएम ने तत्तापानी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा प्रदेश सरकार तत्तापानी में धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के प्रति वचनबद्ध है, इसकी खोई हुई भव्यता को फिर से बहाल किया जाएगा। 


राज्य सरकार ने लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए यहां ड्रिलिंग द्वारा गर्म पानी को निकाला है ताकि लोग विभिन्न अवसरों पर यहां पर पवित्र स्नान कर सके। गर्म पानी के चश्मों व नहाने के स्थलों की पुर्नबहाली का मामला शीघ्र ही राष्ट्रीय थरमल पॉवर निगम तथा सतलुज जल विद्युत निगम के साथ उठाया जाएगा तथा इसकी विस्तृत परियोजना रिर्पोट तैयार की जाएगी ताकि कार्य शीघ्र आरम्भ किया जा सके। 


उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थल जैसे माहुनाग, कामरूनाग, शिकारी देवी तथा रिवालसर को धार्मिक दृष्टि से विकसित कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि तत्तापानी में मकर संक्रांति उत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाता है। दूर-दूर से लोग यहां स्नान करने के लिए आते हैं। उन्होंने तत्तापानी स्थित नाहरसिंह तथा लक्ष्मी नारायण मन्दिर में पूजा अर्चना की।