CM जयराम ने किया ऐलान, देवताओं के नजराने में 20 प्रतिशत की बढ़ौतरी (Video)

Friday, Feb 16, 2018 - 04:07 PM (IST)

मंडी: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव का विधिवत शुभारंभ करने के बाद सर्व देवता कमेटी को नए-पुराने सभी देवताओं को एक मापदंड के तहत पंजीकृत करने को कहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से देवताओं के मानदेय में मात्र 10 फीसदी बढ़ौतरी हो रही है जबकि इस बार मंडी को मुख्यमंत्री मिला है तो मैं देवताओं के मानदेय (नजराना) में 20 प्रतिशत, खाने की सामग्री में 20 और बजंतरियों के मानदेय में दोगुनी बढ़ौतरी का ऐलान करता हूं। 

मंडी में हवाई पट्टी के लिए जगह की तलाश
उन्होंने कहा कि अगले वर्ष देवसदन बनकर तैयार होगा, जिससे देवलुओं को ठहरने की दिक्कतनहीं होगी। मंडी शहर में पार्किंग सुविधा बढ़ाई जाएगी और उड़ान योजना के तहत दूसरे चरण के लिए पड्डल के अलावा नया हैलीपैड ढांगसी धार में तैयार किया जाएगा ताकि चंडीगढ़ से भी हमारी उड़ानें यहां के लिए सीधे शुरू की जा सकें। मंडी में भी हवाई पट्टी के लिए जगह की तलाश की जा रही है और जल्द ही कलस्टर यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी जाएगी, जिससे पढ़ाई के लिए छात्रों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने मंडी की सकोहडी खड्ड के अस्पताल से रिवालसर रोड तक चैनेलाइजेशन करने की घोषणा की। 

जनसमस्याएं सुनने महीने में 2 बार आऊंगा मंडी
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने चुनाव से पूर्व किए वायदे के मुताबिक महिला सुरक्षा के लिए शक्ति बटन एप, गुडिय़ा हैल्पलाइन व माफियाराज खत्म करने के लिए होशियार सेवा शुरू की है जिसके परिणाम सामने आने शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आज में सराज की बात नहीं करूंगा क्योंकि आज शिवरात्रि का पावन अवसर है इसलिए फिर आकर राजनीति की बात करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तो ये शुरूआत है जबकि हमारा सफर अभी लंबा है इसलिए महीने में 2 बार मंडी आया करूं गा और लोगों की समस्याएं यहीं सुनी जाएंगी।