कटराई में खुलेगा जल शक्ति विभाग नया डिवीजन, नथान में बनेगा हैलीपैड : जयराम

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 07:54 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एकदिवसीय कुल्लू दौरे पर मनाली सासे हैलीपैड पर पहुंचे, जहां पर कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर व प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान मनाली विधानसभा क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भव्य स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला मनाली विधानसभा क्षेत्र के बड़ाग्रां बिहाल पहुंचा, जहां पर मुख्यमंत्री ने मनाली विधानसभा क्षेत्र को 1 अरब रुपए की राशि से 26 बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी। इसमें सड़कें, पुल व जलपूर्ति योजनाओं के अलावा व्यावसायिक भवनों के उद्घाटन व शिलान्यास शामिल रहे। कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पिछले साढे़ 3 वर्षों से पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है, ऐसे में कोरोना काल के चलते भी प्रदेश में 4000 करोड़ से अधिक विकास कार्यों को धरातल पर उतारने का प्रयास किया गया है।


उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला के साथ-साथ मनाली विधानसभा क्षेत्र में भी सरकार तेज गति से आगे बढ़ा रही और मुख्यमंत्री ने मनाली विधानसभा की जनता को 1 अरब रुपए की राशि से 26 बड़ी योजनाओं के उद्धघाटन व शिलान्यास किए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से नग्गर में टूरिज्म लर्निंग सैंटर की मांग की, जिससे प्रदेशभर के युवाओं को पढ़ाई की सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा नथान में हैलीपैड बनाने, हरिपुर पशु डिस्पैंसरी को वैटर्नरी अस्पताल बनाने, ग्राम पंचायत सोलन में वैटर्नरी डिस्पैंसरी, बाह्नग में 35 बीघा भूमि पर गौशाला बनाने, कटराई में जल शक्ति विभाग का डिवीजन खोलने, ग्राम पंचायत बाशिंग में रैस्ट हाऊस बनाने, ग्राम पंचायत कराडसु में आयुर्वेद डिस्पैंसरी और नग्गर में डैडिकेटेड आयुर्वेदिक पंचकर्म सैंटर बनाने की मांग की। पंचकर्म सैंटर के बनने से यहां दुनिया भर के पर्यटकों को भी पंच कर्मा का लाभ मिलेगा। इसके अलावा बड़ाग्रां बिहार में वाया गढ़ रूपा होकर सड़क निर्माण के लिए 20 लाख रुपए, बड़ाग्रा बिहाल में 45 करोड़ रुपए से बने आर्ट एंड क्राॅफ्ट सैंटर की प्रोडक्शन के लिए बजट की मांग की।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली के बड़ाग्रा विहाल में जनसभा को संबोधित करते हुए कई घोषणाएं की, जिसमें मनाली के कटराई में जल शक्ति विभाग का  डिवीजन बनाने, सिविल अस्पताल मनाली में बिस्तरों की संख्या 50 से 100 करने, रायसन पीएचसी को सीएचसी बनाने, सजला में नई पीएचसी बनाने व हरिपुर डिस्पैंसरी को वैटर्नरी अस्पताल बनाने की घोषणा की। इसी तरह मझली धार और डोहलुनाला में स्वास्थ्य उप केंद्र बनाने, बड़ाग्रां गढ़ सड़क के लिए 20 लाख रुपए, ग्राम पंचायत सोयल में वैटर्नरी डिस्पैंसरी, मनाली विधानसभा की 9 नई पंचायतों को 10 लाख देने, कुल्लू जिला में 4 स्कूलों को हाई स्कूल सीनियर सैकेंडरी स्कूलों में अपग्रेड करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में 412 नई पंचायतों का गठन किया है। होटल मैनेजमेंट इंस्टीच्यूट बनाने के लिए केंद्र को प्रोजैक्ट बनाकर भेजा जाएगा ताकि प्रदेश के युवाओं को स्किल डिवैल्पमैंट की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। इस अवसर पर विधायक आनी किशोरी लाल, विधायक कुल्लू सुरेंद्र शौरी, पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह, डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग, एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News