CM जयराम ने सुनीं PM मोदी के ''मन की बात'', स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि

Sunday, Oct 28, 2018 - 01:08 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारा रेडियो के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचने के लिए शुरू किया गया 'मन की बात' कार्यक्रम में मोदी ने रविवार को 49वीं बार देशवासियों को संबोधित किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को न्यू शिमला के डीएवी स्कूल में लोगों के साथ सुना। प्रधानमंत्री ने इस बार के कार्यक्रम में सरदार वल्लभ भाई पटेल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस 31 अक्टूबर को सरकार गुजरात में बनी सरदार पटेल की याद में 'स्टेचू ऑफ यूनिटी' को देश को समर्पित करेंगे, जो पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। स्टेचू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है। 

प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल के उन्‍होंने कहा था। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए 'मन की बात' कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसे हर वर्ग का आदमी सुनता है और अपने आपको प्रधानमंत्री से जुड़ा हुआ महसूस करता है। अबकी बार इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल के देश लिए योगदान को याद किया और सरदार पटेल की 31 अक्टूबर को जयंती के मौके पर एकता की दौड़ में सभी वर्ग के लोगों से भाग लेने का आग्रह किया है। 

31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर अहमदाबाद में बने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी भाग लेंगे। आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले'मन की बात' कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी देश-दुनिया से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं और साथ ही वे लोगों से मिले सुझावों पर भी बात करते हैं। 31 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भी पुण्यतिथि है पीएम मोदी अपने संबोधन के दौरान उन्हें भी याद किया। 


 

Ekta