मुख्यमंत्री ने बजट में इंदौरा पीडब्ल्यूडी को दी करोड़ों की सौगात

Sunday, Mar 07, 2021 - 08:10 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए गए बजट में जहां विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की बात की गई है, वहीं इंदौरा क्षेत्र के सड़क मार्गों, पुलों व लघु सचिवालय को बजट में शामिल कर क्षेत्र के लोगों को राहत दी गई है। खास बात यह है कि पूर्व में जिन रास्तों अथवा पुलों के लिए यह धारणा बन चुकी थी कि यह कभी नहीं बनेंगे, उनके लिए करोड़ों रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है तो वहीं अन्य कई कार्यों को बजट में डाला गया है। यहां सूरजपुर व इंदपुर पुल के लिए 2.36 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है तो वहीं इंदपुर-टप्पा से धंतोल मार्ग व तारा खड्ड पर पुल के लिए 2.66 करोड़ रुपए राशि का प्रावधान कर हजारों की जनसंख्या को आवागमन की सुलभ व्यवस्था हेतु राशि का प्रावधान किया गया है।

इसके अतिरिक्त इंदौरा में लघु सचिवालय, उलैहड़ियां-त्यौड़ा-मंजवाह मार्ग व सहौड़ा-नारा ब्राह्मणा-टप्पा मार्ग को नई वास्तविक योजना के तहत बजट में शामिल किया गया है। इसे लेकर उक्त गांवों के जनप्रतिनिधियों व जनसाधारण ने विधायक रीता धीमान व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को धन्यवाद प्रस्ताव भेजने की बात कही है। बता दें कि नई वास्तविक योजना में शामिल किए गए सड़क मार्गों हेतु विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद लोगों को राहत देना निश्चित रूप से सराहनीय है। तो वहीं विधायक रीता धीमान ने भी उक्त कार्यों हेतु बजट का प्रावधान करने हेतु मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि विधायक रीता धीमान के सतत् प्रयासों से उक्त विकास कार्यों को हरी झंडी मिली है। इससे पूर्व इंदौरा विधानसभा क्षेत्र की विडम्बना रही कि यदि गत 40 वर्षों पर दृष्टि डालें तो एक-दो अपवाद को छोड़कर जब कांग्रेस की सरकार बनती रही तो यहां विधायक भाजपा का होता रहा और जब भाजपा की सरकार होती रही तो स्थानीय विधायक विरोधी दल का होता रहा, जिस कारण समूचा क्षेत्र विकास में पिछड़ता चला गया लेकिन गत 3 वर्षों में इंदौरा का अथाह विकास हुआ है।

Content Writer

Vijay