CM ने दिया OTR देने का आश्वासन, अभ्यर्थियों ने समाप्त किया धरना

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 05:19 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर में पिछले 17 दिन से वन टाइम रिलैक्सेशन के लिए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के बाहर डटे जूनियर ऑफिस असिस्टैंट पोस्ट कोड-556 के अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया है। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने इन्हें ओटीआर देने की मंशा विधानसभा सत्र के दौरान जाहिर की है। कहा गया है कि प्रदेश सरकार इन्हें जल्द नौकरी देगी।

प्रदेश सरकार से मिली राहत के बाद अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा का भी आभार जताया। अभ्यर्थियों का कहना है कि ओटीआर मिलने के बाद इन्हें करीब 500 से अधिक पदों पर नौकरी मिल जाएगी। प्रैस वार्ता के दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री से मिले आश्वासन के कारण ही उन्होंने धरना समाप्त किया है।

बता दें कि करीब 5 साल पहले प्रदेश सरकार ने 1156 पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति निकाली थी। लिखित परीक्षा सहित अन्य चरण पूरा करने के बाद भर्ती एवं पदोन्नति नियम का हवाला देकर हायर एजुकेशन प्राइवेट कम्प्यूटर डिप्लोमा धारकों को नौकरी से वंचित कर दिया गया। इस कारण करीब 2400 अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो गए। ये अभ्यर्थी प्रदेश सरकार से ओटीआर की मांग कर रहे थे तथा पिछले 17 दिन से चयन आयोग के बाहर धरने पर बैठे हुए थे।

कांग्रेस विधायक सुजानपुर राजेंद्र राणा के माध्यम से विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान इन अभ्यर्थियों का मुद्दा रखा गया। इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि अभ्यर्थियों को राहत देने की प्रदेश सरकार की मंशा है, ऐसे में अब सरकार इन अभ्यर्थियों को ओटीआर दे सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News