पन्ना प्रमुख सम्मेलन स्थल का जायजा लेने चम्बी पहुंचे CM जयराम, कांग्रेस पर साधा निशाना

Saturday, Feb 23, 2019 - 08:01 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए रविवार को कांगड़ा के चम्बी स्थित मैदान में पन्ना प्रमुख सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र के पन्ना प्रमुखों व भाजपा कार्यकर्ताओं को केद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी संबोधित करेंगे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र के पन्ना प्रमुखों व भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स देंगे। कांगड़ा एयरपोर्ट से लेकर चम्बी मैदान को पूरी तरह से पार्टी रंग में रंग दिया गया है। सम्मेलन स्थल में सभी व्यवस्थाओं के साथ सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

हमारी तैयारियां कांग्रेस से कहीं आगे

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को सम्मेलन स्थल पर पहुंच कर सभी तैयारियों का विस्तारपूर्वक निरिक्षण किया और साथ ही सम्मेलन को लेकर कुछ दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान संगठन मंत्री पवन राणा, प्रदेश चुनाव प्रभारी तीर्थ सिंह रावत, संसदीय क्षेत्र के प्रभारी कृपाल परमार, खाद्य मंत्री किशन कपूर, शहरी एवं विकास मंत्री सरवीन चौधरी, देहरा के विधायक होशियार सिंह, संजय शर्मा आदि मौजूद रहे। पन्ना प्रमुख सम्मेलन को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में 3 पन्ना प्रमुख सम्मेलन हो चुके हैं और अंतिम पन्ना प्रमुख सम्मेलन रविवार को रखा गया है। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारियों को लेकर समझा जा सकता है कि हमारी तैयारियां कांग्रेस से कहीं आगे हैं।

हमारे संगठन की रीति से वाकिफ नहीं पूर्व मंत्री जी.एस. बाली

धर्मशाला में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री जी.एस. बाली द्वारा पन्ना प्रमुख सम्मेलन को लेकर लगाए गए आरोपों पर कहा कि पूर्व मंत्री हमारे संगठन की रीति से वाकिफ नहीं हैं इसलिए उन्होंने यह बात कही होगी और उन्हें जानकारी का आभाव है। उन्होंने कहा कि भाजपा के संगठन में कोई भी पेड कार्यकर्ता नहीं होता है और सब अपनी इच्छा से कार्य करते हैं। यह तंत्र मात्र भाजपा के पास ही है और कांग्रेस के पास नहीं है। उस दृष्टि से उनको कोई जानकारी नहीं है और यदि उन्हें जानकारी चाहिए तो हमारे पास आएं हम उन्हें परिपूर्ण करके भेंजेगे।

कांग्रेस की बातों को नहीं सुनते लोग

चुनावी बेला में शिलान्यास व उदघाटन कार्यक्रमों को लेकर कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे चुनावी स्टंट के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहने को बहुत सारी बातें कहती है। उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस की बातों को सुनते नहीं हैं और यदि किसी ने सुन भी लिया तो उसको मानते नहीं हैं और यह स्थिति पूरे देश में चली हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हिमाचल को विकास मिला है और वह अतुल्य है।

Vijay