सीएम और नेता प्रतिपक्ष का काटा जाए 5 हजार का चालान: हर्षवर्धन

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 01:19 PM (IST)

शिमला (योगराज) : प्रदेश विधानसभा बजट सत्र में प्रश्नकाल के बाद पॉइंट ऑफ आर्डर के तहत नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में ऊना जिले में मास्क न पहनने पर 5 हजार रुपये के चालान का मुद्दा उठाया और कहा कि कोरोना को लेकर सख्ती करना जरूरी है और विपक्ष इसको लेकर सरकार के साथ है। उन्होंने कहा लेकिन 5 हजार रुपये का भारी भरकम चालान काटना भी जायज नहीं है इससे लोगों में भय का माहौल पैदा होता है और अगर किसी गरीब का 5 हजार का चालान कट जाए तो वह उसकी भरपाई नहीं कर पाता है। इसलिए मुख्यमंत्री डीसी को निर्देश दे कि इसको कम करें और लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करें। 

जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ना चिंताजनक लेकिन इस तरह से भारी भरकम चालान को लेकर सरकार जिला प्रशासन को दिशा निर्देश जारी करेगी। बचाव जरूरी है लेकिन इस तरह से भय का माहौल भी नहीं बनना चाहिए। हालांकि जिला प्रशासन ने लोगों को ढिलाई न बरतने का संदेश देने के लिए चालान 5 हजार किया है। 

जिस पर कांग्रेस के विधायक हर्षवर्धन चौहान ने सदन में कहा कि अगर सरकार संदेश ही देना चाहती है तो 5 हजार के चालान काटने की शुरुआत सदन के अंदर से की जाए और सबसे पहले मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष का चालान काटा जाए क्योंकि ये भी बिना मास्क पहने सदन में बैठे हैं। इसी तरह अन्य विधायकों के भी चालान काटे जाए, तब ज्यादा अच्छा संदेश जाएगा। हर्षवर्धन ने कहा कि आम जनता के भारी भरकम चालान न काटे जाए। कोरोना को लेकर सख्ती जरूरी है लेकिन लोगों में दहशत का माहौल भी नहीं होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News