CM के खिलाफ पत्र बम फोड़ने में 6 विधायक ही नहीं, 8 जिलाध्यक्ष भी शामिल

Tuesday, Jul 25, 2017 - 01:28 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ पार्टी नेताओं द्वारा बगावत का झंडा बुलंद किए जाने से सत्ता-संगठन में घमासान मच गया है। पार्टी सूत्रों की मानें तो सरकार के मुखिया के खिलाफ पत्र बम फोड़ने वालों में 6 विधायक ही नहीं, 8 जिलाध्यक्ष भी शामिल हैं। इसके साथ ही कुछ अन्य पदाधिकारी भी इस फेहरिस्त में शुमार बताए जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले मचे इस घमासान का कांग्रेस हाईकमान ने भी कड़ा संज्ञान लिया है।  


इसके साथ ही मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। 
वह दिल्ली में पार्टी हाईकमान के साथ बैठक में शिरकत करेंगे। वह प्रदेश प्रभारी शिंदे से दिल्ली में मुलाकात करेंगे, ऐसे में विधायकों और जिलाध्यक्षों के पत्र बम का पोस्टमार्टम अब दिल्ली में होगा। पार्टी हाईकमान को शिकायत पत्र भेजकर कांग्रेस विधायकों ने प्रदेश में राजनीति गरमा दी है। पत्र के माध्यम से विधायकों ने वीरभद्र सिंह के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है। पार्टी हाईकमान को भेजे गए शिकायत पत्र की एक प्रतिलिपि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को भी प्रेषित की गई है। हालांकि अभी विधायकों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है। 


कौन-कौन शामिल, अटकलें जोरों पर
पत्र फोड़ने वाले विधायकों में कौन-कौन शामिल हैं, इसको लेकर सचिवालय के गलियारों से लेकर प्रदेश भर में चर्चाओं को माहौल सोमवार को गरम रहा। कांग्रेस के नेता भी इस संबंध में एक-दूसरे को फोन कर जानकारी मांगते रहे लेकिन देर शाम तक किसी का भी नाम सामने नहीं आया। आधा दर्जन से अधिक विधायकों से जब इस बारे संपर्क किया गया तो सभी ने इस तरह को कोई भी पत्र जारी न करने की बात कही।  


पार्टी कर रही बेहतर काम, डेढ़ माह पहले लिए साइन: ठाकुर
लाहौल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने बताया कि उन्हें मीडिया के माध्यम से कुछ विधायकों द्वारा एक पत्र जारी किए जाने की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि पार्टी और सरकार बेहतर काम रहे हैं और उन्हें किसी से कोई गिला नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी स्तर पर या सी.एल.पी. की बैठक में कई कागजों पर समर्थन जताने के लिए हस्ताक्षर लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि डेढ़ माह पहले उन्होंने एक कागज में हस्ताक्षर किए थे, जिसमें पार्टी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में बेहतर काम कर रही है, इस बात का उल्लेख था। इस कागज पर ब्लाक अध्यक्षों के साथ-साथ कुछ जिलाध्यक्षों, मंत्रियों और विधायकों ने भी हस्ताक्षर किए थे।