चम्बा : पिछला डियूर पंचायत में दिखा भालुओं का झुंड, लोगों में दहशत

Saturday, Feb 04, 2023 - 10:24 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): चम्बा जिले के सलूणी उपमंडल के पिछला डियूर क्षेत्र में भालुओं का झुंड दिखने से लोगों में दहशत का माहौल है। खुद को मुसीबत में पाता देखकर लोगों ने शोर मचाया और भालुओं के इस झुंड को रिहायशी क्षेत्र से दूर भगाने का प्रयास किया। वहीं वन विभाग को भी सूचना दी है। खेतों में काम कर रहे लोगों की जैसे ही भालुओं के झुंड पर नजर पड़ी तो उन्होंने गांव के अन्य लोगों को सतर्क करने और भालुओं को रिहायशी क्षेत्र से दूर भगाने के लिए शोर मचाया। भालुओं का यह झुंड इन दिनों पिछला डियूर पंचायत के गांव सेरी, दलोई, ग्रोहण व गुलेल में नजर आ रहा है। ऊंचे क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने की वजह से ये वन्य जीव खाने की तलाश में रिहायशी क्षेत्र की तरफ आ गए हैं। 

बता दें कि जिला चम्बा भालुओं के हमले के दृष्टिगत संवेदनशील है। हर वर्ष भालुओं के हमले के मामले दर्ज होते हैं तो कई हमले लोगों के जीवन पर भारी पड़ चुके हैं। इन तमाम बातों को मद्देनजर रखते हुए इन भालुओं की रिहायशी इलाके में मौजूदगी को लेकर ग्राम पंचायत पिछला डियूर के लोग खौफजदा हैं। लोगों ने वन विभाग से मांग की है कि इन भालुओं को रिहायशी क्षेत्रों से दूर खदेड़ा जाए ताकि वे किसी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम न दे सकें।

उधर, डीएफओ सुशील गुलेरिया ने कहा कि इस बारे जानकारी मिली है। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर वन परिक्षेत्र अधिकारी चकोली, वन खंड अधिकारी व संबंधित वन बीट के वन रक्षक को इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay