OMG! बादल फटा और नदी में लकड़ी इकट्ठा करने टूट पड़े लोग (Video)

Sunday, Aug 12, 2018 - 02:32 PM (IST)

चंबा (मोहम्मद आशिक): मानसून लगातार अपना कहर बरपा रहा है। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में भी ये क्रम जारी है। चम्बा के चारोड़ी पंचायत में रविवार सुबह बादल फटने से भारी तबाही देखने को मिली। बादल फटने से 7 अस्थाई पुलिया बह गई और एक दर्जन गांव का संपर्क शेष दुनिया से कट हो गया है। साथ ही कई लोगों के घरों को खतरा भी पैदा हो गया।


नाले में पानी का बहाव इतना ज्यादा हो गया कि मानो थोड़ी सी चूक से कोई बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन बादल फटने के बाद बाढ़ के साथ जो भी लकड़ी बहती हुई आई उसे पकड़ने के लिए लोग नाले के किनारे पानी में घुसने लगे। साथ ही वहां से लकड़ी भी निकालने लगे। ऐसे में पानी के तेज बहाव में किसी की भी जान जा सकती थी। बताया जाता है कि मानसून की वजह से शनिवार को चंबा के सनवाल इलाके में मां-बेटी वही पहाड़ी से गिरकर मर गई थी। ऐसे में प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है कि भारी बारिश को देखते हुए लोग नदी-नालों के पास ना जाएं।


क्या कहते हैं एसडीएम हेम चन्द वर्मा 
दूसरी तरफ एसडीएम चुराह हैम चन्द वर्मा का कहना है कि कुछ पुलिया पानी कर तेज बहाव में बह गई है। इसके बारे में खंड विकास अधिकारी को आदेश दे दिए गए हैं, जल्द ही नई अस्थाई पुलिया बना दी जाएगी।

Ekta